Aditya Roy Kapur and Disha Patni’s popularity increases due to movie ‘Malang’ | ‘मलंग’ की वजह से बढ़ी आदित्य रॉय कपूर और दिशा पाटनी की लोकप्रियता

Dainik Bhaskar

Feb 20, 2020, 03:13 PM IST

बॉलीवुड डेस्क. आदित्य रॉय कपूर और दिशा पाटनी की ‘मलंग’ केमिस्ट्री यंगस्टर्स को खूब पसंद आई जिसका असर उनकी लोकप्रियता पर हुआ। दोनों की बढ़ती लोकप्रियता के चलते स्कोर ट्रेंड्स इंडिया न्यूज़प्रिंट लीडरशीप में आदित्य और दिशा की रैकिंग काफी बढ़ गई है।

अमेरिका की कंपनी ने जारी किए आंकड़े: यह आंकड़े अमेरिका की मीडिया टेक कंपनी स्कोर ट्रेंड्स इंडिया द्वारा प्रमाणित और संशोधित किए गए हैं। इन आंकड़ों के अनुसार, ‘मलंग’ के प्रोमो के आने से पहले, आदित्य रॉय कपूर और दिशा पाटनी रैंक 21 (23 जनवरी) और रैंक 15 (23 जनवरी) पर थे। फिल्म का फर्स्ट पोस्टर और प्रोमो आने के बाद एक हफ्ते में ही, उनकी धमाकेदार केमिस्ट्री ‘टॉक ऑफ द टाउन’ बन गई। खास कर युवा वर्ग में उनकी लोकप्रियता बढ़ गई और फिर रैंकिग में आदित्य 21 से सीधे 11 पर तो दिशा 15 से सीधे 5 पर (30 जनवरी) पहुंच गईं।

स्कोर ट्रेंड्स इंडिया के सह-संस्थापक अश्वनी कौल कहते हैं, “आदित्य और दिशा युवा वर्ग में काफी लोकप्रिय हैं। मलंग ने उनकी लोकप्रियता में चार चांद लगाए। साथ ही, मलंग फिल्म के रिलीज के वक्त न्यूज प्रिंट में इन दोनों के बारे में काफी लिखा गया। इसी के चलते, दोनो स्कोर ट्रेंड्स के न्यूजप्रिंट प्लेटफॉर्म पर आगे बढ़ते गए। उनकी लोकप्रियता देखते हुए वह और आगे बढ़ सकते हैं।”

अश्वनी आगे बताते हैं, “हम मीडिया का विश्लेषण करने के लिए भारत में 14 भाषाओं में 600 से अधिक समाचार स्रोतों से डेटा एकत्र करते हैं। इनमें फेसबुक, ट्विटर, प्रिंट प्रकाशन, सोशल मीडिया, वायरल खबरें, प्रसारण और डिजिटल प्लेटफॉर्म शामिल हैं। विभिन्न  एल्गोरिदम तब डेटा की इस भारी मात्रा को एकत्रित करने और हस्तियों के स्कोर और रैंकिंग पर पहुंचने में हमारी मदद करते हैं।”


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *