Amit Shah In Kolkata Live Updates Inaugurate Nsg Complex, Address Caa Support Rally, Mamata, Pm Modi – एनएसजी परिसर के उद्घाटन पर बोले शाह- युद्ध हथियार से नहीं बहादुरी से जीते जाते हैं

खास बातें

नागरिकता संशोधन कानून पारित होने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पहली बार कोलकाता पहुंचे हैं। उन्होंने राजारहाट में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के 29 विशेष समग्र समूह परिसर का उद्घाटन किया। इसके बाद वह सीएए के समर्थन में एक रैली को संबोधित करेंगे। वहीं कांग्रेस और माकपा ने शाह के खिलाफ रैली और प्रदर्शन करने की योजना बनाई है। यहां पढ़ें हर अपडेट

लाइव अपडेट

12:16 PM, 01-Mar-2020

हमारे जवानों की जान लेने वाले को करना पड़ेगा भुगतान

जो लोग राष्ट्र को विभाजित करना चाहते हैं और इसकी शांति को रोकना चाहते हैं, उन्हें एनएसजी की उपस्थिति से डरना चाहिए। अगर वे तब भी आते हैं तो उनसे लड़ना और उन्हें हराना एनएसजी की जिम्मेदारी है। हम पूरी दुनिया में शांति चाहते हैं। हमारे 10,000 वर्षों के इतिहास में भारत ने कभी किसी पर हमला नहीं किया। हम किसी को भी अपनी शांति में खलल डालने की इजाजत नहीं देंगे और जो भी जवानों की जान लेगा, उसे इसका भुगतान करना पड़ेगा। 

12:11 PM, 01-Mar-2020

एनएसजी ने पूरे देश में साबित की है अपनी उपस्थिति

मुंबई हमलों के बाद राष्ट्र ने एनएसजी के नेटवर्क का विस्तार करने का फैसला किया। एनएसजी ने धीरे-धीरे पूरे देश में अपनी उपस्थिति साबित की है। आज के उद्घाटन के बाद केवल समन्वय बेहतर होगा। प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हम आतंकवाद के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति का पालन कर रहे हैं और एनएसजी इसतक पहुंचाने में अग्रणी भूमिका निभाता है।

12:08 PM, 01-Mar-2020

युद्ध हथियारों से नहीं बहादुरी से जीते जाते हैं: शाह

हम आपको अच्छे आवास प्रदान कर सकते हैं, सरकार आपके परिवारों की जरूरतों का ध्यान रख सकती है, हम आपको आधुनिक उपकरण और तकनीक प्रदान कर सकते हैं, लेकिन युद्ध बहादुरी से जीते जाते हैं, उपकरण से नहीं। शौर्य युद्ध जीतता है, उपकरणों के टुकड़े उसमें केवल एक भूमिका निभाते हैं। उपकरण और प्रौद्योगिकी कभी भी इस बहादुरी की जगह नहीं ले सकते।

12:03 PM, 01-Mar-2020

मोदी सरकार एनएसजी की अपेक्षाओं को करेगी पूरा

अमित शाह ने कहा, ‘पांच साल के अंदर एनएसजी ने भारत सरकार से जो अपेक्षाएं रखी हैं, वो सारी की सारी अपेक्षाओं की पूर्ती मोदी जी के नेतृत्व में भारत सरकार सुनिश्चित रूप से करेगी। एनएसजी ने अपनी स्थापना से आज तक अपने जवानों के सर्वोच्च बलिदान से न केवल सरकार बल्कि देश और दुनिया में और विशेषकर भारतीय जनता में एक भरोसा अर्जित करने में बड़ी सफलता प्राप्त किया है।’

12:00 PM, 01-Mar-2020

245 करोड़ की परियोजनाओं का हुआ लोकार्पण: अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि आज मेरे लिए बहुत गौरव और हर्ष का विषय है कि एनएसजी के लिए जिस प्रकार की सुविधा उनको निश्चित होकर काम करने के लिए चाहिए, उस सुविधा की पूर्ती में आज एक कदम आगे बढ़ रहे हैं। एक साथ ढेर सारी लगभग 245 करोड़ रुपये की अलग-अलग योजनाओं का लोकार्पण और भूमिपूजन हुआ है।

11:50 AM, 01-Mar-2020

हवाई अड्डे के पास प्रदर्शन कर रहे हैं छात्र

स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया और लेफ्ट पार्टियों के सदस्य आज केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की यात्रा के खिलाफ हवाई अड्डे के पास प्रदर्शन कर रहे हैं।
 

 

11:38 AM, 01-Mar-2020

एनएसजी परिसर के उद्घाटन पर बोले शाह- युद्ध हथियार से नहीं बहादुरी से जीते जाते हैं

नागरिकता संशोधन कानून पारित होने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पहली बार कोलकाता पहुंचे हैं। उन्होंने राजारहाट में राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के 29 विशेष समग्र समूह परिसर का उद्घाटन किया। वह सीएए के समर्थन वाली रैली को भी संबोधित करेंगे।
 

 




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *