Azam Khan Became The First Mp To Go To Jail With Family – सपरिवार जेल जाने वाले पहले सांसद बने आजम खां, रहेंगे नवाबों की जेल में

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, मुरादाबाद, Updated Wed, 26 Feb 2020 10:57 PM IST

समाजवादी पार्टी के सांसद और पूर्व मंत्री आजम खां, उनकी विधायक पत्नी डॉक्टर तजीन फात्मा, और बेटे अब्दुल्ला आजम को स्थानीय अदालत ने जेल भेज दिया। अदालत ने यह आदेश आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के मामले में दिया। बुधवार को आजम खां ने पत्नी और बेटे के साथ बुधवार को रामपुर की अदालत में आत्म समर्पण कर दिया। इसके बाद न्यायालय ने दो मार्च 2020 तक सभी को न्यायिक अभिरक्षा में रखने के आदेश दिए। 

सांसद आजम खां पर 85 मुकदमे दर्ज हैं। कई मुकदमों में आजम खां के साथ उनकी पत्नी और विधायक डॉ. तजीन फात्मा और पुत्र अब्दुल्ला आजम भी आरोपी हैं। आजम खां, तजीन फात्मा और अब्दुल्ला पर दर्ज मुकदमों की सुनवाई कोर्ट में चल रही है। सुनवाई के दौरान तीनों में कोई न्यायालय में हाजिर नहीं हो रहा था। इसके बाद न्यायालय ने उनके खिलाफ गैर जमानतीय वारंट और संपत्ति कुर्क करने का आदेश जारी कर दिया था। कोर्ट से गैर जमानतीय वारंट के साथ संपत्ति कुर्क करने का आदेश जारी होने के बाद सांसद आजम खां ने बुधवार की दोपहर लगभग 12.15 बजे अपनी पत्नी डॉ. तजीन फात्मा और बेटे अब्दुल्ला के साथ एडीजे-6 धीरेंद्र कुमार की अदालत में समर्पण कर दिया। 




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *