Azharuddin said on Dhoni’s return – It is not easy to return to international cricket after a long gap | धोनी की वापसी पर अजहरुद्दीन बोले – लंबे अंतराल के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करना आसान नहीं

  • कोरोनावायरस के कारण आईपीएल के मैच टल गए हैं, ऐसे में मैच खेलना मुश्किल है
  • कोई कितना बड़ा खिलाड़ी क्यों न हो, अभ्यास करना और मैदान पर खेलना अलग बात होती है

दैनिक भास्कर

Apr 18, 2020, 11:05 AM IST

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के टलने और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी को लेकर पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा- लंबे अंतराल के बाद मैदान पर वापसी करना आसान नहीं होता। क्योंकि खेल का अभ्यास करना और मैच खेलना दो अलग-अलग चीजें हैं। जैसा कि आईसीसी मैंन्स टी20 वर्ल्ड कप नजदीक नहीं है। जाहिर है चयनकर्ता खिलाड़ियों का पिछला परफॉर्म और अनुभव तो देखेंगे ही। 

अजहरुद्दीन ने कहा कि धोनी जो चाहते हैं उसे मेरी अपेक्षा बेहतर तरीके से समझ सकते हैं और यह उनका व्यक्तिगत फैसला भी होगा। जहां तक अभी की स्थिति देखी जाए तो वह अच्छी नहीं है और आईपीएल भी नहीं है तो मुझे लगता है कि चीजों को समझने में थोड़ा वक्त समय लगेगा। 

प्रैक्टिस और परफाॅर्म दोनों अलग चीजें
अजहरुद्दीन के मुताबिक, ‘‘आप कितने बड़े खिलाड़ी रहे हो। मैच प्रैक्टिस बहुत जरूरी होता है। हर खिलाड़ी को कुछ मैच खेलने होते हैं। खेल को मैदान पर खेलना और उसका अभ्यास करना दोनों अलग बातें हैं। फिलहाल कोरोनावायरस महामारी के कारण देश में आईपीएल 2020 भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अगले नोटिस तक टल गया है। इसी तरह आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप को भी 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में सात जगहों पर खेला जाना तय किया गया है।’’ 

महामारी के रक्षकों से दुव्यर्वहार करने वालों को सजा मिले
देश में फैली कोरोनावायरस महामारी से लोगों को बचाने में जुटे डॉक्टर्स और पुलिसवालों के साथ हो रहे दुव्यर्वहार पर अजहरुद्दीन ने निंदा करते हुए कहा कि ऐसे लोगों को जरूर सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा, जब ​​कोई डॉक्टर इस पेशे में आता है, तो वह लोगों की जान बचाने के लिए शपथ लेता है। वे अपना काम कर रहे हैं और अगर कोई उन पर हमला कर रहा है। तो उन्हें बहुत कठोर दंड दिया जाना चाहिए, तभी लोग समझेंगे।

लोगों से अपील, सरकार की गाइडलाइन का पालन करें
अजहरुद्दीन ने लोगों से सरकार की गाइडलाइन का पालन करने और सावधानी बरतने का भी आग्रह किया। उन्होंने कहा कि हमें नियमाें को पालन करना चाहिए। एक जगह एकत्रित नहीं होना चाहिए। क्याेंकि कोरोनावायरस की फिलहाल कोई वैक्सीन नहीं है। लिहाजा हमें सोशल डिस्टेंस को जरूर अपनाना चाहिए। 


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *