Barcelona Napoli | Barcelona Draw with Napoli in UEFA Champions League coronavirus Football News Updates, Bayern vs Chelsea | कोरोनावायरस से प्रभावित इटली में खेला गया बार्सिलोना-नेपोली मैच ड्रॉ, देश में अब तक 11 की मौत

  • यूईएफए चैम्पियंस लीग में खेले गए पहले लेग मुकाबले में बायर्न म्यूनिख ने चेल्सी को 3-0 से हराया
  • कोरोनावायरस के कारण चीन में अब तक 2700 की मौत, इटली में 322 संक्रमित लोगों की पुष्टि

Dainik Bhaskar

Feb 26, 2020, 12:11 PM IST

खेल डेस्क. इटली में मेजबान नेपोली और स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना के बीच यूईएफए फुटबॉल चैम्पियंस लीग का प्री-क्वार्टरफाइनल का पहला लेग मुकाबला 1-1 से ड्रॉ हुआ। चीन के वुहान से फैले कोरोनावायरस ने इटली को भी अपनी चपेट में ले लिया है। यहां अब तक 11 लोगों की मौत हो गई, जबकि 322 संक्रमित की पुष्टि हुई। खिलाड़ियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए लियोनल मेसी समेत सभी खिलाड़ियों को एयरपोर्ट पर आते और जाते समय टेस्ट किया गया। कोरोनावायरस के कारण चीन में अब तक 2700 लोगों की मौत हो गई। 78 हजार से ज्यादा संक्रमित हैं।

मैच में पहला गोल नेपोली के ड्रीस मार्टेंस ने 30वें मिनट में किया था। इसके बाद एंटोइने ग्रिजमैन ने 57वें मिनट में गोल करते हुए मैच को बराबर कर दिया। बार्सिलोना के अर्तुरो विदाल को 89वें मिनट में दूसरा येलो कार्ड मिलने के कारण मैच से बाहर होना पड़ा था। इसके बाद बार्सिलोना को 10 खिलाड़ियों से खेलना पड़ा।

म्यूनिख ने लगातार 7वां मैच जीता
चैम्पियंस लीग के एक अन्य मुकाबले में बायर्न म्यूनिख ने चेल्सी को 3-0 से शिकस्त दी। लंदन में खेले गए पहले लेग के इस मुकाबले में म्यूनिख के सर्गी नैबरी ने 51वें और 54वें मिनट में लगातार 2 गोल किए। वहीं, तीसरा गोल रॉबर्ट लेवंडोस्की ने 76वें मिनट में किया। 83वें मिनट में चेल्सी के मार्कस एलोंसो को रेड कार्ड मिलने के कारण बाहर होना पड़ा था। म्यूनिख की यह लगातार 7वीं जीत है।

युवेंटस और लियोन मैच के लिए इटली के प्रशंसकों पर प्रतिबंध
इटली के ही फुटबॉल क्लब युवेंटस और लियोन के बीच पहले लेग का मुकाबला फ्रांस में शुक्रवार को खेला जाना है। कोरोनावायरस संक्रमण के कारण इस मैच को रद्द करने की अटकलों को युवेंटस के कोच मौरिजियो सारी ने गलत बताया है। कोच ने कहा कि मैच रद्द करने की किसी भी तरह की सलाह पर विचार नहीं किया जाएगा। मैच तय समय पर ही होगा। लियोन शहर के मेयर ने कहा कि मैच देखने के लिए इटली के प्रशंसकों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। करीब 3 हजार दर्शक आने वाले थे, जिन्हें रोक दिया गया है।

उत्तरी शहर लोम्बार्डी और वेनेटो में कोरोनावायरस के ज्यादा मामले
इटली सरकार ने 23 फरवरी को अपनी फुटबॉल लीग सीरी-ए के 3 मैच रद्द कर दिए थे। यह मुकाबले उत्तरी शहर लोम्बार्डी और वेनेटो में होने थे। वहीं, उत्तरी इटली के दर्जन भर शहरों को लॉकडाउन (बंद) करना पड़ा। खेल मंत्री विनसेंजो स्पाडाफोरा ने इटली की ओलिंपिक कमेटी के अध्यक्ष जिओवनी मलागो को इस संबंध में चिठ्ठी लिखी थी। इसमें उन्होंने कहा था कि सरकार कोरोनावायरस से निपटने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रही है। इसमें खेल आयोजनों को रद्द करना भी शामिल हैं। सरकार ने साफ कर दिया है कि वे खिलाड़ियों की सेहत से समझौता नहीं कर सकती।


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *