Barcelona players will be tested for potential signs of Coronavirus ahead of their Champions League clash with Napoli on February 25 | मेसी समेत बार्सिलोना के सभी खिलाड़ियों का टेस्ट होगा, नेपोली से नेपल्स में मुकाबला; इटली में 80 मामलों की पुष्टि

  • बार्सिलोना के सभी खिलाड़ियों का नेपोली पहुंचने और छोड़ने दोनों बार टेस्ट होगा
  • इटली सरकार ने बीते रविवार को फुटबॉल लीग सीरी-ए के 3 मैच रद्द कर दिए थे

Dainik Bhaskar

Feb 25, 2020, 07:31 AM IST

खेल डेस्क. स्पेनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना को मंगलवार को चैंपियंस लीग में इटली के क्लब नेपोली से नेपल्स में भिड़ना है। इटली में कोरोनावायरस फैला हुआ है। इसलिए बार्सिलोना के खिलाड़ियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए सभी खिलाड़ियों का टेस्ट होगा। इटली की सरकार ने कहा कि खिलाड़ियों की सुरक्षा और सेहत सबसे जरूरी है। इसलिए मेसी समेत सभी खिलाड़ियों का नेपोली पहुंचने और छोड़ने दोनों बार टेस्ट होगा। अब तक इटली में 80 मामलों की पुष्टि हो चुकी है, जबकि दो की मौत हो गई है। 

खिलाड़ियों का एयरपोर्ट पर ही टेस्ट होगा। अगर किसी खिलाड़ी को बुखार भी हुआ, तो उसे एयरपोर्ट से सीधे अस्पताल ले जाया जाएगा। वहां भी उसका टेस्ट होगा। 

उत्तरी शहर लोम्बार्डी और वेनेटो में कोरोनावायरस के ज्यादा मामले

चीन से आए कोरोनावायरस संक्रमित दो लोगों की मौत के बाद इटली सरकार ने रविवार को फुटबॉल लीग सीरी-ए के 3 मैच रद्द कर दिए थे। यह मुकाबले उत्तरी शहर लोम्बार्डी और वेनेटो में होने थे। वहीं, उत्तरी इटली के दर्जन भर शहरों को लॉकडाउन (बंद) करना पड़ा। खेल मंत्री विनसेंजो स्पाडाफोरा ने इटली की ओलिंपिक कमेटी के अध्यक्ष जिओवनी मलागो को इस संबंध में चिठ्ठी लिखी थी। इसमें उन्होंने कहा था कि सरकार कोरोनावायरस से निपटने के लिए हर मुमकिन कोशिश कर रही है। इसमें खेल आयोजनों को रद्द करना भी शामिल हैं। सरकार ने साफ कर दिया है कि वे खिलाड़ियों की सेहत से समझौता नहीं कर सकती।


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *