Bollywood News In Hindi : Trump criticized the Oscars| Trump criticized Parasite and Brad Pitt| Oscar awards | ट्रम्प ने ऑस्कर की आलोचना की, कहा- द. कोरिया से पहले ही रिश्ते खराब, फिर भी पैरासाइट को बेस्ट पिक्चर चुना

  • ‘पैरासाइट’ के डायरेक्टर बॉन्ग जून हो को बेस्ट डायरेक्टर का अवॉर्ड मिला था।
  • सैम मेंडिस की फर्स्ट वर्ल्ड वॉर पर आधारित ‘1917’ बेस्ट पिक्चर अवॉर्ड की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी

Dainik Bhaskar

Feb 21, 2020, 12:05 PM IST

हॉलीवुड डेस्क.  अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने एक रैली के दौरान ऑस्कर विजेता फिल्म पैरासाइट और एक्टर ब्रैड पिट की आलोचना की। इसके साथ ही उन्होंने एकेडमी अवॉर्ड्स को इस फिल्म को चुनने के लिए निशाना बनाया। पिछले दिनों रविवार को अवॉर्ड सेरेमनी में ‘पैरासाइट’को बेस्ट पिक्चर और ब्रैड पिट को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के लिए चुना गया था।

ट्रम्प ने कहा, ‘इस बार के ऑस्कर अवॉर्ड का चयन बेहद खराब रहा। बेस्ट फिल्म के लिए पैरासाइट मूवी को चुना गया। पहले ही ट्रेड के मामले में साउथ कोरिया और हमारे बीच तमाम परेशानिया हैं। इसके बाद भी हमने वहां कि फिल्म को बेस्ट मूवी ऑफ द ईयर दिया।’ इसके साथ उन्होंने अंग्रेजी फिल्म गॉन विथ द विंड और सनसेट बुलेवार्ड का उदाहरण दिया। उन्होंने कहा कि दोनों फिल्म नॉन-अंग्रेजी कैटेगरी में बेहतरीन फिल्म थीं।

ट्रम्प ने ब्रैड पिट को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का खिताब दिए जाने पर एकेडमी की आलोचना की। उन्होंने कहा कि मैं कभी भी पिट का बहुत बड़ा फैन नहीं रहा हूं। इस दौरान ट्रम्प ने  ग्रेटा थनबर्ग का भी मजाक उड़ाया। उन्होंने कहा कि टाइम्स मैगजीन ने उसे 2019 की पर्सन ऑफ द ईयर चुना। मैं ग्रेटा से हार गया। ट्रम्प को साल 2016 में टाइम्स ने पर्सन ऑफ द ईयर चुना था।

‘पैरासाइट’ने रचा था इतिहास

पिछले दिनों ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी में साउथ कोरियन फिल्म पैरासाइट ने बेस्ट पिक्चर का अवॉर्ड जीता था। एकेडमी के 92 साल के इतिहास में पहली बार किसी नॉन-इंग्लिश फिल्म ने यह पुरस्कार अपने नाम किया। सेरेमनी में सबसे सफल फिल्म भी ‘पैरासाइट’ ही रही थी। 6 नॉमिनेशन में से फिल्म ने 4 कैटेगरी में जीत दर्ज की थी। क्विंटन टैरेंटीनो निर्देशित ‘वन्स अपॉन ए टाइम इन हॉलीवुड’ के लिए ब्रैट पिट को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर चुना गया था। वहीं, इसी कैटेगरी में बेस्ट एक्ट्रेस ‘मैरिज स्टोरी’ के लिए लॉरा डर्न रही थीं।


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *