Brave Privacy Browser to Microsoft edge; 5 Useful apps for android users | एंड्रॉइड यूजर हैं तो आपके लिए काम के साबित होंगे ये ऐप्स

Dainik Bhaskar

Jan 20, 2020, 10:07 AM IST

गैजेट डेस्क. इस समय गूगल प्ले स्टोर पर लगभग तीन मिलियन ऐप्स हैं। इनमें से कुछ मास्टरपीस हैं जैसे फेसबुक, लिंक्डइन, ट्विटर व इंस्टाग्राम तो कुछ रोजमर्रा के जीवन में काम आने वाले ऐसे आसान ऐप्स हैं जिनके बारे में अभी बहुत लोग नहीं जानते हैं। इसी तरह के कुछ उपयोगी ऐप्स के बारे में यहां आपको जानकारी मिलेगी। ये ऐप्स आपके एंड्रॉइड फोन के इस्तेमाल को काफी रोचक बना देंगे। इनमें म्यूजिक, प्रॉडक्टिविटी, सिक्योरिटी, यूटिलिटीज आदि से संबंधित ऐप्लिकेशंस हैं।

ब्रेव प्राइवेसी ब्राउजर : यह फ्री ऐप्लिकेशन, इसके वेब वर्जन पर आपकी प्राइवेसी व सिक्योरिटी का ध्यान रखता है। यह पॉपअप्स, अनचाहे विज्ञापनों और थर्ड पार्टी कुकीज को रोक देता है। इसके साथ ही सिक्योर साइट्स के लिए यह एचटीटीपी को लागू करता है।

माइक्रोसॉफ्ट एज : यह फ्री साइट, वेबपेजेज सिंक करने, बुकमार्क्स लगाने और डेस्कटॉप व एंड्रॉइड डिवाइस के बीच हिस्ट्री ब्राउज करने में मदद करती है। यह इंटिग्रेटेड रीडिंग व्यू, न्यूज रेटिंग और कंटेट ब्लॉक करने का भी काम करती है।

माय फिटनेस पाल : यह प्लेटफॉर्म पारंपरिक तरीके से यानी कैलोरी बर्न करके वजन कम करने में आपकी मदद करता है। इस प्लेटफॉर्म पर फूड की एक बड़ी लाइब्रेरी मौजूद है जो आपको आसानी से कैलोरीज के इनटेक व एक्सरसाइज के दौरान बर्न होने वाली कैलोरीज की कैलकुलेशंस करके देती है।

एंकर : इसकी मदद से आप अपना पॉडकास्ट रिकॉर्ड कर सकते हैं। इस ऐप्लिकेशन से आप अपने रिकॉर्डिंग को ऐपिसोड्स में भी बदल सकते हैं। इसके बेसिक ऑडियो एडिटिंग टूल्स भी इस्तेमाल करने के लिए आसान हैं।

टुडूइस्ट : यदि आप लाइफ को ऑर्गनाइज्ड रखना चाहते हैं तो आपको यह ऐप डाउनलोड कर लेना चाहिए। यह ऐप आपको उन टास्क्स को लेकर ट्रैक करता है जिन्हें आपको एक निश्चित समय पर पूरा करना है। आप टास्क्स को अपनी प्राथमिकता के आधार पर लिस्ट कर सकते हैं।


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *