Chhattisgarh News In Hindi : Bhupesh Baghel Income Tax Raid | Bhupesh Baghel Cabinet Meeting Canceled Today After Chief Minister Chhattisgarh On Raipur Income Tax Raid | आयकर की छापेमारी के विरोध में कांग्रेस प्रदेशभर में प्रदर्शन करेगी, मुख्यमंत्री बघेल रणनीति तय करने दिल्ली जाएंगे

  • छत्तीसगढ़ सरकार ने कहा- आयकर विभाग की कार्रवाई सरकार के कामकाज में हस्तक्षेप, आज कैबिनेट बैठक रद्द
  • मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छापेमारी को गैर-कानूनी बताया, दिल्ली में कानूनी जानकारों के विचार-विमर्श करेंगे

Dainik Bhaskar

Feb 29, 2020, 01:27 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ में आयकर विभाग की छापेमारी के बीच प्रदेश में सियासत गरमा गई। सरकार ने शनिवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक को रद्द दिया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज दिल्ली रवाना होंगे और वहां इनकम टैक्स के छापों को लेकर कानूनी जानकारों से राय लेंगे। वे कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात करेंगे। कांग्रेस पूरे प्रदेश में छापों के विरोध में प्रदर्शन करेगी।

कांग्रेस आयकर विभाग की कार्रवाई को गैर-कानूनी घोषित करने की तैयारी में है। मुख्यमंत्री बघेल शुक्रवार देर शाम राज्यपाल अनुसूइया उइके से मिले थे। उन्होंने छापेमारी को राज्य सरकार के अधिकार क्षेत्र में हस्तक्षेप बताया था। मुख्यमंत्री ने इसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की बात कही थी।

फड़फड़ाते हुए अपने “तोते” को छत्तीसगढ़ भेज दिया
मुख्यमंत्री बघेल और प्रदेश कांग्रेस ने छापों के विरोध में एक के बाद एक कई ट्वीट कर प्रधानमंत्री और गृहमंत्री पर निशाना साधा। मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया-

कांग्रेस ने ट्वीट किया- 

48 घंटे से भी ज्यादा समय से जारी है “करीबियों’ पर कार्रवाई
रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में मुख्यमंत्री के करीबी, आईएएस अधिकारियों और कारोबारियों पर इनकम टैक्स की कार्रवाई 48 घंटे से जारी है। आयकर विभाग की टीम ने जिन लोगों पर दबिश दी है, उनमें रायपुर मेयर एजाज ढेबर, मुख्यमंत्री की उपसचिव सौम्या चौरसिया, पूर्व मुख्य सचिव विवेक ढांड, आईएएस अनिल टुटेजा सहित कई कारोबारियों का नाम शामिल हैं।




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *