Coronavirus: Indians foreigners from coronavirus-hit cruise ship land in Delhi Wuhan death toll | जापानी शिप से 119 भारतीयों और 5 विदेशी नागरिकों को एयर इंडिया के विमान से लाया गया, 76 भारतीय वुहान से निकाले गए

  • जापान से भारत लाए गए पांच विदेशियों में श्रीलंका, नेपाल, दक्षिण अफ्रीका और पेरू के नागरिक शामिल
  • वुहान से लाए गए 36 विदेशियों में बांग्लादेश, म्यांमार, मालदीव, चीन, द. अफ्रीका, अमेरिका और मेडागास्कर के नागरिक

Dainik Bhaskar

Feb 27, 2020, 08:25 AM IST

नई दिल्ली. जापानी शिप से 119 भारतीयों और 5 विदेशी नागरिकों और चीन के सबसे ज्यादा प्रभावित वुहान शहर से 112 भारतीय नागरिक समेत 36 विदेशियों को नई दिल्ली लाया गया। जापान से लाए गए पांच विदेशियों में श्रीलंका, नेपाल, दक्षिण अफ्रीका और पेरू के नागरिक शामिल हैं। भारत सरकार ने लोगों को वहां से निकालने में मदद करने के लिए जापान सरकार का धन्यवाद किया है। 5 फरवरी से ही डायमंड प्रिंसेस शिप को जापान के योकोहामा पोर्ट पर रोका गया था। इसमें 138 भारतीय फंसे हुए थे, जिसमें 16 कोरोनावायरस से संक्रमित हैं।

वुहान से लाए गए लोगों को ऑब्जर्वेशन सेंटर में रखा जाएगा

वायुसेना का विशेष विमान ग्लोबमास्टर चीन से गुरुवार को सुबह 6.45 बजे दिल्ली पहुंचा। इससे लौटे 112 लोगों को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद आईटीबीपी के छावला स्थित ऑब्जर्वेशन सेंटर में रखा जाएगा। वुहान से लौटे 36 विदेशी नागरिकों में बांग्लादेश, म्यांमार, मालदीव, चीन, दक्षिण अफ्रीका, अमेरिका और मेडागास्कर के नागरिक हैं।




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *