Data Plan Comparison: Reliance Jio, Airtel, Vodafone-Idea and BSNL; Which Company Has Cheapest Plan with Daily 1.5GB Data and 12 Months Validity | सालभर वाला प्लान में जियो यूजर्स को एयरटेल और वोडाफोन के कम वैलिडिटी, अनलिमिटेड कॉलिंग भी नहीं मिलेगी

  • जियो ने अपने 2020 वाले प्लान को अब 2121 रुपए में किया, ग्राहकों को 101 रुपए ज्यादा देने होंगे
  • जियो के सालभर वाले प्लान में 336 दिन की वैलिडिटी मिलेगी, जो एयरटेल और वोडाफोन से 29 दिन कम

Dainik Bhaskar

Feb 22, 2020, 01:33 PM IST

गैजेट डेस्क. रिलायंस जियो का सालभर की वैलिडिटी वाला प्लान अब 2121 रुपए में मिलेगा। पहले इस प्लान की कीमत 2020 रुपए थी। इसकी कीमत साल 2020 के नाम पर रखी गई थी, लेकिन अब इस प्लान के लिए 101 रुपए ज्यादा खर्च करने होंगे। वैसे, जियो के साथ एयरटेल, वोडाफोन जैसी कंपनियों के भी सालभर की वैलिडिटी वाले प्लान आ रहे हैं। हालांकि, इस प्लान में आइडिया और बीएसएनल बाहर हैं। आइडिया का सबसे ज्यादा वैलिडिटी वाला प्लान 84 दिन का है। वहीं, बीएसएनएल का 4G नेटवर्क कई सर्कल में मौजूद नहीं है।

सालभर की वैलिडिटी और 1.5GB डाटा वाले प्लान में जियो, एयरटेल और वोडाफोन में कौन ज्यादा बेहतर? इस तरह समझें…

जियो का प्लान एयरटेल और वोडाफोन से सस्ता: 1.5GB के साथ सालभर वाला सबसे सस्ता प्लान जियो का होता है, लेकिन जियो के प्लान में 336 दिन की वैलिटिडी मिल रही है। यानी दूसरी कंपनियों के तुलना में 29 दिन लगभग महीनाभर की वैलिडिटी कम मिलेगी। वैसे, एयरटेल के पास सालभर की वैलिडिटी वाला सबसे सस्ता प्लान 1498 रुपए का है। इसमें 365 दिन की वैलिडिटी मिलेगी, लेकिन हर महीने सिर्फ 2GB डाटा ही मिलेगा।

जियो पर नहीं मिलेगी अनलिमिटेड कॉलिंग: जियो यूजर्स को सबसे बड़ा नुकसान ये भी है कि कंपनी सिर्फ जियो टू जियो ही अनलिमिटेड कॉलिंग दे रही है। यानी दूसरे नेटवर्क के लिए लिमिडेट FUP मिनिट मिलेंगे। जैसे ही ये मिनट खत्म होंगे, ग्राहक को टॉप-अप करना होगा। ऐसी स्थिति में जियो के 2121 वाला प्लान महंगा हो जाएगा। दूसरी तरफ, एयरटेल और वोडाफोन सभी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग दे रही हैं।

जियो, एयरटेल और वोडाफोन के सालभर वाले रिचार्ज पर मिलने वाले अन्य बेनिफिट्स…


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *