Delhi: Shops begin normalisation in the area North East Delhi offer prayers to mosques | पार्षद ताहिर की फैक्ट्री से फोरेंसिक टीम ने सबूत जुटाए, जुमे की नमाज के लिए धारा-144 में 4 घंटे की ढील

  • जानकारी के मुताबिक, धारा-144 में यह ढील 12 बजे से 4 बजे तक लागू रहेगी, गुरुवार से कई इलाकों में स्थिति सामान्य
  • दिल्ली पुलिस के संयुक्त निदेशक ओपी मिश्रा ने कहा- नमाज अदा करने वाले सभी लोगों के लिए पर्याप्त व्यवस्था की गई

Dainik Bhaskar

Feb 28, 2020, 03:33 PM IST

नई दिल्ली. दिल्ली हिंसा में मरने वाली की संख्या 42 हो गई है। शुक्रवार को कई हिस्सों में शांति रही। पुलिस ने मार्च किया। उत्तर-पूर्वी दिल्ली के इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात है। प्रशासन ने यहां एक महीने के लिए धारा-144 लगाई है। हालांकि, जुमे की नमाज की वजह से आज 4 घंटे की ढील दी गई है, जो 12 बजे से 4 बजे तक रहेगी। इस बीच, फोरेंसिक लेबोरेटरी की टीम ने चांद बाग इलाके में पार्षद ताहिर हुसैन की फैक्ट्री से सबूत जुटाए। गुरुवार को आप ने ताहिर को पार्टी से निलंबित कर दिया था। वहीं, दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल शुक्रवार को हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा कर रहे हैं।

‘लोगों को गंगा-जमुनी तहजीब बरकरार रखें’ 
दिल्ली पुलिस के संयुक्त निदेशक ओपी मिश्रा शुक्रवार को हालात का जायजा लेने चांद बाग पहुंचे। उन्होंने कहा कि यहां के लोगों को गंगा-जमुनी तहजीब बनाए रखनी चाहिए। हमने यहां अमन समिति के साथ विचार-विमर्श किया है। नमाज अदा करने वाले सभी लोगों के लिए पर्याप्त व्यवस्था की है। इलाकों में दुकानें खुली हैं। इससे पता चलता है कि स्थिति अब सामान्य हो रही है। गुरुवार से ही इन इलाकों में हालात सामान्य होने लगे थे।

दिल्ली पुलिस के विशेष आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने कहा- हम पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं। हम हर पीड़ित को न्याय दिलाने की कोशिश में जुटे हैं।

ताहिर हुसैन के कारखाने में जांच करती फोरेंसिक टीम।

हिंसा से कुछ भी हासिल नहीं होगा: दुकानदार

दिल्ली के हिंसाग्रस्त इलाकों में स्थिति फिलहाल सामान्य हो रही है, लेकिन जुमे की नमाज को देखते हुए पुलिस अलर्ट है। शुक्रवार को भजनपुरा और कई इलाकों में दुकानें खुली हुई हैं। भजनपुरा में एक दुकानदार ने कहा- चार-पांच दिन पहले इलाके में हिंसा शुरू होने के बाद से मेरी दुकान बंद थी। अब, यहां शांति है। लोग अब महसूस करने लगे हैं कि हिंसा से कुछ भी हासिल नहीं होगा।

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ने हिंसाग्रस्त इलाके का दौरा किया

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने दो सदस्यों के साथ जाफराबाद क्षेत्र का दौरा किया। उन्होंने कुछ महिलाओं से भी बात की। साथ ही कहा कि इलाके में अभी थोड़ा तनाव है, लेकिन माहौल शांत है।


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *