Delhi Violence News Live Updates In Hindi: Caa Protest Maujpur Seelampur Gokulpuri – Delhi Violence Live Updates: दिल्ली में आज हालात सामान्य, मृतकों की संख्या बढ़कर 18 हुई

खास बातें

दिल्ली हुई हिंसा के बाद आज हालात सामान्य हैं। बुधवार को दिल्ली के सभी मेट्रो स्टेशन खोल दिए गए हैं। हालांकि मृतकों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है। सीएए के विरोधियों और समर्थकों के बीच रविवार से भड़की हिंसा ने मंगलवार को उग्र रूप धारण कर लिया। सबसे ज्यादा हिंसा मौजपुर और कर्दमपुरी में हुई। यहां सीएए के विरोधी और समर्थक खुलेआम फायरिंग करते रहे। पढ़ें हर अपडेट

लाइव अपडेट

10:48 AM, 26-Feb-2020

हाईकोर्ट के आदेश के बाद चांदबाग से दूसरे अस्पताल में शिफ्ट हुए घायल

अतिरिक्त डीसीपी डीके गुप्ता ने बताया कि चांद बाग के अस्पताल में 4 शव और 20 घायल थे। हमें हाईकोर्ट के आदेशानुसार उन्हें दूसरे अस्पताल में शिफ्ट करना था। अब सभी पीड़ितों को दूसरे अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है, ताकि उनका ठीक से इलाज हो सके।

10:34 AM, 26-Feb-2020

नोएडा में बंद रहेंगी शराब की दुकानें

दिल्ली के उत्तर पूर्वी इलाकों में आगजनी और तनाव के माहौल को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी बी.एन. सिंह ने जिले में दिल्ली से सटी तमाम शराब की दुकानों को बंद करवाने का निर्देश जारी किया है। सुरक्षा के मद्देनजर आज दिल्ली से सटे 3 किमी तक नोएडा में शराब की दुकानें बंद रहेंगी।

10:20 AM, 26-Feb-2020

पुलिस को दी है खुली छूटः डोभाल

डोभाल ने यह स्पष्ट कर दिया है कि अब राजधानी में कानून व्यवस्था की कोई कमी नहीं होगी। पर्याप्त संख्या में पुलिस और अर्धसैनिक बलों की तैनाती कर दी गई है। पुलिस को स्थिति नियंत्रण के लिए खुली छूट दे दी गई है।
 

10:17 AM, 26-Feb-2020

अजित डोभाल को मिली हिंसा नियंत्रण की जिम्मेदारी

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार(एनएसए) अजित डोभाल को दिल्ली हिंसा को नियंत्रित करने की जिम्मेदारी सौंप दी गई है। वह प्रधानमंत्री और कैबिनेट को दिल्ली के हालात के बारे में जानकारी देंगे। डोभाल ने कल रात जाफराबाद, सीलमपुर और उत्तर-पूर्वी दिल्ली के अन्य इलाकों का दौरा किया था। वहां उन्होंने विभिन्न समुदायों के नेताओं से भी बातचीत की थी।

 

09:50 AM, 26-Feb-2020

मरने वालों की संख्या हुई 18

गुरु तेग बहादुर अस्पताल के एमडी सुनील कुमार गुप्ता ने जानकारी दी है कि अब मरने वालों की संख्या 18 हो गई है।
 

09:48 AM, 26-Feb-2020

अजित डोभाल लेंगे सीसीएस की बैठक

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल आज कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्योरिटी की बैठक लेंगे और दिल्ली के हालात का जायजा लेंगे। आगे दिल्ली में हिंसा न हो इसके लिए किस तरह की रणनीति अपनाई जाए इस पर भी चर्चा होगी।
 

09:40 AM, 26-Feb-2020

मौजपुर चौक पर लोगों की आवाजाही शुरू

मौजपुर चौक पर आवाजाही शुरू हो चुकी है और इस वक्त मामला शांत है। सोमवार और मंगलवार को यहां हालात तनावपूर्ण थे।


 

09:38 AM, 26-Feb-2020

हेड कांस्टेबल के परिजनों की मांग- रतन लाल को मिले शहीद का दर्जा

हिंसा में मृत दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतन लाल के पैतृक गांव सदीनसर, सीकर राजस्थान में लोग उन्हें शहीद का दर्जा दिए जाने के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं।
 

09:31 AM, 26-Feb-2020

गृहमंत्री ने घायल डीसीपी अमित शर्मा के परिजनों से बात की

सोमवार को गोकुलपुरी की हिंसा में घायल हुए शाहदरा के डीसीपी अमित शर्मा के परिजनों से गृहमंत्री अमित शाह ने बात की।
 

09:27 AM, 26-Feb-2020

सीएम के घर का घेराव करने गए छात्रों को हिरासत में लिया

बीती रात सीएम अरविंद केजरीवाल के घर का घेराव करने जा रहे छात्रों को हिरासत में लिया गया। इस दौरान छात्रों व पुलिस में झड़प हुई है। पुलिस को वाटर कैनन का सहारा लेना पड़ा।

09:24 AM, 26-Feb-2020

कुछ इलाकों में हो रही पत्थरबाजी

पूर्वी दिल्ली के कुछ इलाकों में बुधवार सुबह भी रुक-रुककर पत्थरबाजी हो रही है। जानकारी के अनुसार करावल नगर, नूर-ए-इलाही, ब्रह्मपुरी, मंगलपुरी और मौजपुर में सुबह से छिटपुट पत्थरबाजी की घटनाएं सामने आई  हैं।

08:51 AM, 26-Feb-2020

मरने वालों की संख्या बढ़कर 17 हुई

दिल्ली हिंसा में मरने वालों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है। गुरु तेग बहादुर (जीटीबी) अस्पताल के अधिकारी ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि आज चार व्यक्तियों को मृत लाया गया। वहीं 186 लोग घायल हैं।

 

08:50 AM, 26-Feb-2020

देर रात सीलमपुर पहुंचे डोभाल

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसएस) हालात का जायजा लेने देर रात सीलमपुर डीसीपी कार्यालय पहुंचे। विशेष कमिश्नर सतीश गोलचा शाम से ही मौजूद रहे।
 

08:50 AM, 26-Feb-2020

सभी मेट्रो स्टेशन खुले

दिल्ली मेट्रो के सभी स्टेशनों के प्रवेश और निकास द्वार खोल दिए गए हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक अब सभी सेवाएं सामान्य हैं। गौरतलब है कि दंगों के कारण पूर्वी दिल्ली के कई मेट्रो स्टेशन कल भी बंद कर दिए गए थे। 

08:49 AM, 26-Feb-2020

एसएन श्रीवास्तव को कमान

गृह मंत्रालय ने कानून व्यवस्था का जिम्मा सीआरपीएफ के डीजी ट्रेनिंग एसएन श्रीवास्तव को सौंप दिया है। उन्हें दिल्ली में विशेष पुलिस आयुक्त (कानून-व्यवस्था) बनाया गया है। वहीं, गाजियाबाद से लगी सीमा सील कर दी गई है।
 

08:50 AM, 26-Feb-2020

एक हजार से ज्यादा गोलियां चलीं। 

सबसे ज्यादा हिंसा मौजपुर और कर्दमपुरी में हुई। यहां सीएए के विरोधी और समर्थक खुलेआम फायरिंग करते रहे। पुलिस के मुताबिक, दोनों ओर से एक हजार से ज्यादा गोलियां चलीं। 

08:47 AM, 26-Feb-2020

अब तक 11 एफआईआर दर्ज

पुलिस ने अब तक 11 एफआईआर दर्ज की हैं। उपद्रवियों पर सख्त कार्रवाई होगी। इस बीच, गुरु तेग बहादुर अस्पताल ने 17 लोगों की मौत की पुष्टि की है।

08:36 AM, 26-Feb-2020

दिल्ली में आज हालात सामान्य, मृतकों की संख्या बढ़कर 18 हुई

जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के नीचे शनिवार रात से धरने पर बैठीं महिलाओं को मंगलवार रात पुलिस ने हटवा दिया। जिले में बवाल के बाद हालात को देखते हुए पुलिस ने जबरन महिलाओं से सड़क खाली करने के लिए कहा।शुरुआत में महिलाएं इसके लिए तैयार नहीं हुईं, लेकिन बाद में वह चुपचाप वहां से हट गईं।




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *