Donald Trump India Visit Live Updates News In Hindi: Narendra Modi News In Hindi Namaste Trump – Donald Trump India Visit Live: ट्रंप ने हिंदी में लिखा- हम रास्ते में हैं, जल्द सबसे मिलेंगे

डोनाल्ड ट्रम्प की भारत यात्रा: नरेंद्र मोदी-डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)
– फोटो : PTI

खास बातें

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनेर के साथ सुबह 11.30 बजे अहमदाबाद पहुंचेंगे। पीएम मोदी प्रोटोकॉल तोड़कर ट्रंप की अगवानी करने के लिए सरदार वल्लभ भाई पटेल अतंरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पहुंचेंगे। ट्रंप और मोदी अहमदाबाद हवाईअड्डे से मोटेरा स्टेडियम तक 22 किलोमीटर लंबा रोडशो करेंगे। इस दौरान दोनों नेता साबरमती आश्रम का भी दौरा करेंगे। अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में पीएम मोदी और ट्रंप ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे। यहां पढ़िए ट्रंप दौरे से जुड़े सभी अपडेट्स

लाइव अपडेट

11:06 AM, 24-Feb-2020

ट्रंप का विमान भारतीय वायुसीमा में दाखिल

ट्रंप का विमान भारतीय वायुसीमा में दाखिल हो गया है। थोड़ी देर में वो अहमदाबाद एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे।

10:58 AM, 24-Feb-2020

मोटेरा स्टेडियम में कलाकारों का नृत्य प्रदर्शन

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप के आगमन से पहले अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में कलाकारों के एक समूह द्वारा नृत्य प्रदर्शन जारी है।
 

10:43 AM, 24-Feb-2020

अहमदाबाद में छाए भारत-अमेरिकी संबंधों का बखान करते इश्तेहार

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दौरे के मद्देनजर अहमदाबाद में सभी ओर विविध इश्तेहार लगाए गए हैं जिनमें भारत और अमेरिका के बीच संबंध, लोकतंत्र आदि का बखान किया गया है। मसलन एक पोस्टर में लिखा है ‘दुनिया का सबसे पुराना लोकतंत्र मिलेगा दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र से’। वहीं ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम से जुड़े किसी भी पोस्टर पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की तस्वीर नहीं है।

10:30 AM, 24-Feb-2020

अहमदाबाद पहुंचे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद पहुंच गए हैं। थोड़ी देर में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, पत्नी मेलानिया, बेटी-दामाद और शीर्ष अधिकारियों के साथ अहमदाबाद अतंरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पहुंचेंगे।
 

 

10:26 AM, 24-Feb-2020

जल्द सबसे मिलेंगे: डोनाल्ड ट्रंप

डोनाल्ड ट्रंप ने हिंदी में ट्वीट कर कहा, ‘हम भारत आने के लिए तत्पर हैं। हम रास्ते में हैँ, कुछ ही घंटों में हम सबसे मिलेंगे!’
 

 

10:18 AM, 24-Feb-2020

स्कूली बच्चे देंगे प्रस्तुती

अहमदाबाद हवाईअड्डे के पास स्कूली छात्र प्रस्तुती देंगे। वह उन कलाकारों में शामिल हैं जो ट्रंप और मोदी के रोडशो के दौरान प्रस्तुती देंगे।
 

 

09:47 AM, 24-Feb-2020

साबरमती आश्रम के पास नृत्य प्रस्तुती देंगे जम्मू-कश्मीर के कलाकर

अहमदाबाद में साबरमती आश्रम के पास जम्मू-कश्मीर के कलाकारों का एक समूह नृत्य प्रस्तुती देगा। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोडशो के दौरान वह प्रस्तुती देने वालों में से एक हैं।
 

 

09:28 AM, 24-Feb-2020

दिल्ली में लगे ट्रंप, मेलानिया और पीएम मोदी के होर्डिंग

राजधानी दिल्ली में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के होर्डिंग्स लगाए गए हैं। अहमदाबाद और आगरा जाने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति और मेलानिया दिल्ली आएंगे।
 

 

09:24 AM, 24-Feb-2020

मोटेरा स्टेडियम में आगंतुकों का प्रवेश शुरू

अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में आगंतुकों का प्रवेश शुरू हो गया है। जहां अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम में भाग लेंगे। राष्ट्रपति ट्रंप आज एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ भारत आ रहे हैं।
 

 

09:17 AM, 24-Feb-2020

भारत-अमेरिका के झंडे लेकर खड़े हैं छात्र

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप और अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत करने के लिए अहमदाबाद में साबरमती आश्रम के पास स्थित सोला भागवत स्कूल के छात्र हाथों में भारत और अमेरिका के झंडे लेकर खड़े हैं।
 

 

09:13 AM, 24-Feb-2020

अहमदाबाद के लिए रवाना हुए प्रधानमंत्री मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद के लिए रवाना हो गए हैं। वह यहां अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ रोडशो करेंगे और मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।
 

 

09:02 AM, 24-Feb-2020

भारत कर रहा है आपका इंतजार: पीएम मोदी

लगभग दो घंटे बाद ट्रंप भारत पहुंच जाएंगे। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कहना है कि भारत आपका इंतजार कर रहा है। उन्होंने लिखा, ‘ट्रंप भारत आपका इंतजार कर रहा है। आपकी यात्रा निश्चित तौर पर दोनों देशों की दोस्ती को और मजबूत करेगी। जल्द ही अहमदाबाद में आपसे मुलाकात होगी।’
 

 

07:42 AM, 24-Feb-2020

अहमदाबाद पहुंचे मोदी, ट्रंप ने हिंदी में लिखा- हम रास्ते में हैं, जल्द मिलेंगे

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका, दामाद जेरेड कुशनेर और अपने शीर्ष अधिकारियों के साथ आज दो दिन की भारत यात्रा पर आ रहे हैं। यह राष्ट्रपति बनने के बाद उनकी पहली भारत यात्रा है। इस दौरान उम्मीद है कि दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय रक्षा और रणनीतिक रिश्तों में और मजबूती की उम्मीद है। ट्रंप भारत में 36 घंटे तक रहेंगे। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ट्रंप मोटेरा स्टेडियम में लोगों को संबोधित करेंगे। साथ ही दोनों नेता हवाई अड्डे से 22 किलोमीटर लंबा रोडशो निकालेंगे। 




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *