Facebook releases Pinterest clone photo-sharing app Hobbi knopw features and specifications | फेसबुक की हॉबी ऐप लॉन्च, इसमें यूजर क्रिएटिव एक्टिविटी को कैप्चर और ऑर्गनाइज कर सकेंगे

  • यह एक फोटो शेयरिंग ऐप है जो पिनट्रेस्ट से इंस्पायर्ड है, यह 84 देशों में अवेलेबल है
  • सेंसर टॉवर की रिपोर्ट के मुताबिक इसे करीब 5 हजार डाउनलोड्स मिल चुके हैं

Dainik Bhaskar

Feb 17, 2020, 05:24 PM IST

गैजेट डेस्क. फेसबुक ने सोमवार को अपनी नई ऐप हॉबी को रिलीज किया। यह ऐप पिनट्रेस्ट से इंस्पायर्ड है। यह एक फोटो शेयरिंग ऐप है जिसमें यूजर अपनी क्रिएटिव एक्टिविटी जैसे कुकिंग, बेकिंग को न सिर्फ कैप्चर कर सकेंगे बल्कि उसे अपने अनुसार ऑर्गनाइज भी कर सकेंगे। ऐप में यूजर अपनी प्रोजेक्ट की फोटोज को ऑर्गनाइज करके रख सकते हैं ताकि बाद में इसे देखकर अपनी प्रोग्रेस का आकलन कर सके। फिलहाल इसमें कोई सोशल शेयरिंग कॉम्पोनेंट नहीं है लेकिन प्रोजेक्ट खत्म होने के बाद यूजर इसका वीडियो जरूर बना सकेंगे।

सिर्फ आईफोन यूजर्स ही इस्तेमाल कर सकेंगे

  1. सीनेट ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में बताया कि फिलहाल यह ऐप सिर्फ आईफोन यूजर के लिए अवेलेबल है। इसे फेसबुक की है न्यू प्रोडक्ट एक्सपेरिमेंटेशन टीम में बनाया है जो कंपनी के लिए नए प्रोडक्ट और सर्विसेस के लिए काम करती है।

  2. ऐप स्टोर पर जारी पेज के अनुसार, इस फोटो शेयरिंग ऐप में यूजर कुकिंग, बेकिंग, आर्ट, क्राफ्ट, फिटनेस और होम डेकोर समेत अन्य क्रिएटिव एक्टिविटी के न सिर्फ फोटो कैप्चर कर सकेंगे बल्कि उन्हें अपनी सुविधानुसार ऑर्गनाइज भी कर सकेंगे।

  3. हॉबी ऐप को सबसे पहले कोलंबिया, बेल्जियम, स्पेन और यूक्रेन में रिलीज किया गया है। वहीं यह ऐप अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और कनाडा समेत 84 देशों में भी अवेलेबल है।

  4. रिपोर्ट के मुताबिक, यह ऐप आईफोन, आईपैड, आईपॉड और आईओएस 11.0 पर चलने वाले डिवाइस पर काम करेगी। सेंसर टॉवर की रिपोर्ट के अनुसार अभी तक इसे करीब 5 हजार डाउनलोड्स मिल चुके हैं। पिछले साल भी कंपनी ने दोस्त बनाने के लिए चैट ऐप बंप और म्यूजिक ऐप ऑक्स भी लॉन्च की थी।


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *