Google I/O 2020 Dates Announced: Get Ready to See Android 11, New Pixel Phone, and Developments on May 12 | 12 मई से शुरू होगी कंपनी की एनुअल डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस, एंड्रॉयड 11 और नए पिक्सल फोन की हो सकती है लॉन्चिंग

  • इवेंट में पंच होल डिस्प्ले और सिंगल रियर कैमरे वाला नया पिक्सल 4a स्मार्टफोन लॉन्च हो सकता है
  • कंपनी इवेंट के दौरान नए ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड 11 को भी लॉन्च कर सकती है 

Dainik Bhaskar

Jan 24, 2020, 05:56 PM IST

गैजेट डेस्क. दिग्गज सर्च इंजन कंपनी ने अपनी एनुअल डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस की डेट्स का ऐलान कर दिया है। कंपनी के सीईओ सुंदर पिचाई ने शुक्रवार को ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी दी। इवेंट 12 मई से 14 मई तक कैलीफोर्निया स्थित शोरलाइन एम्फीथिएटर में आयोजित किया जाएगा। इस साल शो में कई बड़ी लॉन्चिंग देखने को मिल सकती है। शो में नया एंड्रॉयड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम समेत पिक्सल 4a स्मार्टफोन लॉन्च होने की उम्मीद है। इवेंट में कंपनी वॉयस असिस्टेंट फीचर गूगल असिस्टेंट और आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस से जुड़े नए इनोवेशन का भी ऐलान कर सकती है।

इवेंट में लॉन्च हो सकती है पंच होल कैमरे वाला नया स्मार्टफोन

  1. रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी के पिछले रिकॉर्ड देखें जाए तो गूगल अपने इवेंट में नया ओएस एंड्रॉयड 11 लॉन्च कर सकती है जिसे फिलहाल एंड्रॉयड R कोडनेम दिया गया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इवेंट में पिक्सल 3a के अपग्रेड वर्जन के तौर पर पिक्सल 4a को लॉन्च किया जा सकता है। पिछले दिनों सामने आई लीक फोटो के मुताबिक, पिक्सल 4a में पंच होल डिस्प्ले मिलेगा वहीं इसके बैक पैनल पर सिर्फ एक ही कैमरा रहेगा। इसके तीन नाम भी सामने आए थे, जो इसके मल्टीपल वैरिएंट्स की तरफ इशारा करते हैं।

  2. नए पिक्सल फोन के अलावा गूगल I/O 2020 इवेंट में कंपनी अपने नए नेस्ट कनेक्टेड डिवाइस को लेकर भी बड़े ऐलान कर सकती है। पिछले साल खासतौर से डेवलपर्स के लिए कंपनी ने प्रोग्रामिंग लैग्वेज कोटलिन के लिए भी नए अपडेट्स सामने आ सकते हैं। डेवलपर्स के लिए नया एंड्रॉयड स्टूडियो वर्जन और नए टूल्स लॉन्च हो सकते हैं।

  3. इवेंट में गूगल के अन्य प्रोडक्ट्स जैसे गूगल क्रोम, मैप्स, सर्च और यूट्यूब से जुड़े नए अपडेट्स की घोषणा की जा सकती है। वहीं कंपनी के अपकमिंग फोल्डेबल फोन को लेकर भी नए अनाउंसमेंट किए जा सकते हैं, इसे पिछले साल हुए इवेंट में पेश किया गया था।

  4. सुंदर पिचाई का ऑफिशियल ट्वीट




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *