Gujarat: Security tightened at Sabarmati Ashram in Ahmedabad | पुलिस रिहर्सल के दौरान वृद्धा गिरी, डिप्टी एसपी ने अपने वाहन में एंबुलेंस तक भिजवाया

  • रास्ते को सुरक्षा रिहर्सल के लिए बंद किया गया था, एंबुलेंस को 15 मिनट तक रोका गया
  • कार्यक्रम स्थल के पास स्थित सोसायटी में रहने वाली वृद्धा सीढ़ियों से गिरकर घायल हुई थी

Dainik Bhaskar

Feb 24, 2020, 12:07 AM IST

अहमदाबाद. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के सोमवार को होने वाले 22 किमी लंबे रोड शो के मद्देनजर अहमदाबाद को सुरक्षा छावनी में तब्दील कर दिया गया है। इस बीच, रविवार दोपहर पुलिस रिहर्सल की गई। इस दौरान इसी रास्ते की सोसायटी में रहने वाली एक वृद्धा सीढ़ियों से गिर पड़ी तो उनके लिए 108 एंबुलेंस बुलवाई गई। लेकिन, रास्ते को सुरक्षा के लिए बंद किया गया था इसलिए एंबुलेंस को आईपीएस ने रोक दिया। इस कारण एंबुलेंस 15 मिनट तक रोक दी गई।

इमरजेंसी को देखते हुए इसी रोड पर ड्यूटी कर रहे डिप्टी एसपी ने अपने वाहन से वृद्धा को 1 किमी दूर एंबुलेंस तक भिजवाया। इसके बाद एंबुलेंस से उन्हें अस्पताल तक पहुंचाया गया। घटना की जानकारी मिलने पर कमिश्नर आशीष भाटिया ने कहा- हर तरह की इमरजेंसी के लिए सभी अफसरों को ताकीद की जाएगी, ताकि व्यवस्था प्रभावित न हो।

शाह ने साबरमती आश्रम की सुरक्षा की समीक्षा की

गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लिया और सुरक्षा की समीक्षा की। ट्रम्प की अहमदाबाद यात्रा के दौरान साबरमती आश्रम जाने के मद्देनजर आश्रम की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। परिसर के बाहर ट्रम्प का बड़ा कटआउट और स्वागत द्वार भी लगा दिया गया है। परिसर के बाहर और अंदर सुरक्षा के सभी बिंदुओं की जांच की गई। कड़ी सुरक्षा के बीच परिसर के बाहर स्निफर डॉग तैनात है।

सूत की माला पहनाकर स्वागत होगा

जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी और ट्रम्प दंपती को आश्रम की ओर से सूत की माला पहनाई जाएगी। ट्रम्प दंपती गांधी प्रतिमा को सूत की माला पहनाकर श्रद्धांजलि देंगे। इसके बाद उन्हें आश्रम की ओर से पुस्तक भेंट में दी जाएगी। इस पुस्तक में गांधीजी के जन्म से लेकर मृत्यु तक की कहानी गुजराती, हिंदी और अंग्रेजी में लिखी गई है।

ट्रम्प दंपती आश्रम का म्यूजियम भी देखेंगे

ट्रम्प दंपती आश्रम में 15 मिनट तक रहेंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी उन्हें हृदयकुंज से साबरमती रिवर फ्रंट का नजारा दिखाएंगे। इसके बाद वे आश्रम के म्यूजियम का अवलोकन करेंगे। यहां वे गांधीजी के हर कक्ष को देखेंगे। इनमें हृदयकुंज, उपासना मंदिर, रसोईघर शामिल हैं।


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *