Huawei Mate Xs Foldable Phone With Kirin 990 Chip, Android with EMUI 10, Redesigned Screen Launched: Price, Specifications | हुवावे ने फोल्डेबल मेट एक्सएस किया लॉन्च, खुद से तैयार किया प्रोसेसर लगाया; एंड्रॉयड ओएस पर करेगा काम

  • फोन में कंपनी के द्वारा तैयार किया गया किरीन 990 चिपसेट दिया है
  • फोन को जब अनफोल्ड करते हैं तब स्क्रीन साइज 8 इंच हो जाती है

Dainik Bhaskar

Feb 25, 2020, 12:37 PM IST

गैजेट डेस्क. चीनी कंपनी हुवावे ने अपनी पहले फोल्डेबल स्मार्टफोन मेट एक्स का अपग्रेड वैरिएंट मेट एक्सएस (Mate Xs) लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को इंटरनेशनल मार्केट में भी बेचा जाएगा। फोन में कंपनी के द्वारा तैयार किया गया किरीन 990 चिपसेट दिया है। इसमें क्वाड रियर कैमरा और एंड्रॉयड बेस्ट EMUI 10 ऑपरेटिंग सिस्टम भी मिलेगा। बता दें कि हुवावे ने अपने पहले फोल्डेबल फोन मेट एक्स को सिर्फ चीनी बाजार में ही बेचा है।

हुवावे मेट एक्सएस की कीमत

हुवावे मेट एक्सएस की कीमत 2,499 यूरो (करीब 1,93,000 रुपए) तय की गई है। अभी ये स्मार्टफोन सिंगल वैरिएंट में ही लॉन्च किया गया है। इसकी बिक्री मार्च से शुरू की जाएगी। कंपनी इसे चीन के बाहर के बाजार में भी लॉन्च करेगी। हालांकि, भारत में इसकी लॉन्चिंग को लेकर अभी कंपनी ने कुछ नहीं बताया है।

हुवावे मेट एक्सएस का स्पेसिफिकेशन

जहां तक इस फोन के डिजाइन की बात है तो ये मेट एक्स की तरह ही नजर आता है। फोन की डिस्प्ले स्क्रीन चारों तरफ है। फोन को जब अनफोल्ड करते हैं तब स्क्रीन साइज 8 इंच हो जाती है। कंपनी का कहना है कि उसने स्क्रीन में सुधार करते हुए चार लेयर लगाई हैं। स्क्रीन अनफोल्ड वाली जगह पर अपडेटेड ‘फाल्कन विंग’ ज्वॉइंट लगाया है। फोन 5G नेटवर्क को सपोर्ट करता है। फोन में फुली एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ कंपनी का EMUI 10 ओएस दिया है।

डिस्प्ले 8.00-इंच, 2200×2480 पिक्सल
रैम/रोम 8GB/512GB
बैटरी 4500mAh
कैमरा 40+16+8+ToF मेगापिक्सल
प्रोसेसर हाईसिलिकन किरीन 990
ओएस एंड्रॉयड 10 + EMUI 10
चार्जिंग 30 मिनट में 85% चार्ज
एआई सपोर्ट कैमरा, प्रोसेसर, बैटरी
कीमत 1,93,000 रुपए
उपलब्धता मार्च 2020

सैमसंग, मोटोरोला से होगा मुकाबला
इंटरनेशनल मार्केट में हुवावे मेट एक्सएस को सैमसंग के गैलेक्सी फोल्ड और मोटोरोला के रेजर फोल्ड से मुकाबला करना पड़ सकता है। फोल्डिंग स्क्रीन वाली कैटेगरी में मोटोरोला रेजर की कीमत करीब 1.08 लाख रुपए है। वहीं, सैमसंग फोल्ड की कीमत करीब 1.64 लाख रुपए है।


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *