India Vs New Zealand 1st Test Match Day 1 Live Cricket Score News Updates In Hindi – Ind Vs Nz 1st Test Live: न्यूजीलैंड ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी करेगा भारत

भारत बनाम न्यूजीलैंड 1st टेस्ट लाइव क्रिकेट स्कोर
– फोटो : अमर उजाला

खास बातें

 भारत बनाम न्यूजीलैंड लाइव क्रिकेट स्कोर: न्यूजीलैंड-भारत के बीच दो मैच की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला आज वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व में खेला जाएगा। भारतीय टीम अपने अनुभवी ओपनर रोहित शर्मा के बिना ही मैदान में उतरेगी। यह सीरीज आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा। इस चैंपियनशिप में विराट सेना अभी टॉप पर बरकरार है।

लाइव अपडेट

03:34 AM, 21-Feb-2020

टॉस

दो मैच की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में कीवी कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी करेगी।

03:24 AM, 21-Feb-2020

पिच रिकॉर्ड

मैदान में दूसरी बल्लेबाजी करने वाली टीम को हमेशा से फायदा होता रहा है। आंकड़ों की मानें तो यहां कुल 52 टेस्ट मैच खेले गए हैं जहां पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 10 और दूसरी बल्लेबाजी वाली टीम ने 22 मुकाबले जीते हैं। इस मैदान पर शुरुआती दिनों में जहां गेंदबाजों की अधिक मदद मिलती है वहीं आखिरी दिनों में पिच बल्लेबाजों के अनुकूल हो जाती है। 

03:13 AM, 21-Feb-2020

पिच रिपोर्ट

तेज हवाओं की वजह से वेलिंग्टन को विंडी वेलिंग्टन भी कहा जाता है। ऐसे में यहां फ्लैट पीच पर शुरुआती कुछ घंटों में तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिल सकती है। वेलिंग्टन की पिच शुरुआती दिनों में बल्लेबाजों के लिए थोड़ी मुश्किलें खड़ी करती है लेकिन बाद में बल्लेबाजों की मददगार हो जाती है। 

02:49 AM, 21-Feb-2020

मौसम का हाल

वेलिंग्टन
– फोटो : सोशल मीडिया

वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व में तेज गति से हवा के साथ हल्की-फुल्की बारिश होने के भी आसार हैं। मौसम पुर्वानुमान के मुताबिक शुक्रवार को बारिश होने के 70 प्रतिशत संभावना है। वहीं शनिवार को भी बूंदाबांदी होने के आसार हैं। 

02:28 AM, 21-Feb-2020

IND vs NZ 1st Test Live: न्यूजीलैंड ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी करेगा भारत

नमस्कार, अमर उजाला के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। न्यूजीलैंड-भारत के बीच दो मैच की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला आज वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व में खेला जाएगा। इस दौरे पर भारतीय टीम ने पहले टी-20 मैच की सीरीज में जीत दर्ज की थी, वहीं, वन-डे श्रृंखला में कीवी टीम ने मेहमानों को हराया था। अब बारी असली टेस्ट की है। भारतीय टीम अपने अनुभवी ओपनर रोहित शर्मा के बिना ही मैदान में उतरेगी। रोहित चोटिल होकर इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। यह सीरीज आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। इस चैंपियनशिप में विराट सेना अभी टॉप पर बरकरार है। भारतीय समयानुसार टॉस का सिक्का सुबह 3:30 बजे उछलेगा और मैच की पहली गेंद चार बजे फेंकी जाएगी।




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *