India Vs New Zealand 2nd Test Match Live Cricket Score Match News Updates In Hindi – Ind Vs Nz Live Score: बारिश के चलते मैच के शुरू होने में देरी, 4:15 बजे होगी टॉस

भारत बनाम न्यूजीलैंड
– फोटो : सोशल मीडिया

खास बातें

IND vs NZ 2nd Test Match Live Score:  न्यूजीलैंड और भारत के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला क्राइस्टचर्च स्टेडियम में अब से कुछ ही देर बाद खेला जाएगा। फिलहाल बारिश की वजह से मैच के शुरू होने में देरी हो रही है। सवा चार बजे (4:15) टॉस होगी और चार बजकर 45 मिनट (4:45) पर पहली गेंद फेंकी जाएगी। वेलिंग्टन में 10 विकेट से मिली हार के बाद टीम इंडिया की निगाहें इस टेस्ट को जीतने और सीरीज में बराबरी करने पर होगी। 

लाइव अपडेट

03:44 AM, 29-Feb-2020

4:15 में होगी टॉस

बारिश की वजह से मैच के शुरू होने में देरी हो रही है। बताया जा रहा है कि सवा चार बजे (4:15) टॉस होगी और मैच की पहली गेंद चार बजकर 45 मिनट पर फेंकी जाएगी। 

03:33 AM, 29-Feb-2020

बारिश के कारण टॉस में देरी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला शनिवार को क्राइस्टचर्च स्टेडियम में खेला जाना। बारिश की वजह इसे इस मैच में टॉस में देरी हो रही है। फिल मैदान से कवर्स हटाया गया है। अब से कुछ ही देर में टॉस होने की संभावना है। 

03:23 AM, 29-Feb-2020

घास वाली पिच पर उछाल भी रहेगा

जहां तक न्यूजीलैंड की बात है तो वह तेज गेंदबाजी आक्रमण के साथ उतर सकता है क्योंकि बायें हाथ के स्पिनर एजाज पटेल का बेसिन रिजर्व में खास उपयोग नहीं किया गया था। वैग्नर की वापसी के बाद टीम प्रबंधन के लिए जैमिसन को बाहर करना मुश्किल होगा जिन्होंने पदार्पण पर ही शानदार प्रदर्शन किया। विकेट पर काफी घास है और क्यूरेटर के अनुसार उसमें पर्याप्त उछाल है। बोल्ट इसी तरह की पिच चाहते हैं। उन्होंने कहा, ‘गेंदबाजों के लिहाज से देखें तो पिच पर घास उत्साहवर्द्धक है। उम्मीद है कि विकेट ऐसा ही रहेगा। बादल छाए रहने और इस तरह के विकेट पर सीम और स्विंग मिलेगी।’

03:20 AM, 29-Feb-2020

बुमराह की फॉर्म चिंताजनक

भारतीयों के लिए बल्लेबाजी ही चिंता नहीं है। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी का पहले मैच में खराब प्रदर्शन भी चिंता का विषय है। उनकी लेंथ सही नहीं थी और वे निचले क्रम के बल्लेबाजों को जल्दी समेटने में नाकाम रहे थे। अपने चार साल के अंतरराष्ट्रीय करियर में बुमराह पहली बार खराब दौर का सामना कर रहे हैं। अंतिम एकादश में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की जगह रविंद्र जडेजा को शामिल किया जा सकता है।

03:18 AM, 29-Feb-2020

नील वैग्नर बन सकते हैं भारतीय टीम के लिए खतरा

शॉर्ट पिच गेंदों के उस्ताद नील वैग्नर की इस मैच में वापसी हुई है और वह टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट और काइली जैमिसन के साथ मिलकर ‘राउंड द विकेट’ गेंदबाजी करके भारतीय बल्लेबाजों को निशाना बना सकते हैं। भारतीय टीम चाहेगी कि रहाणे, हनुमा विहारी और चेतेश्वर पुजारा में से कोई सकारात्मक अंदाज में बल्लेबाजी करे। इनकी रक्षात्मक बल्लेबाजी से कोहली पर दबाव पड़ता है।

03:16 AM, 29-Feb-2020

वेलिंगटन टेस्ट में भारत को मिली थी 10 विकेट से हार

वेलिंगटन में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जा रही सीरीज के पहले टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाज नहीं चल पाए थे और टीम को 10 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी। हेगले ओवल की घसियाली पिच पर शनिवार को विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा और अंजिक्य रहाणे जैसे बल्लेबाजों के लिए चीजें आसान नहीं होंगी। इस मैदान पर न्यूजीलैंड ने एक मैच को छोड़कर अब तक सभी मैच जीते हैं। 

03:13 AM, 29-Feb-2020

टीमें (संभावित) :

भारत: विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशांत शर्मा, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और शुभमन गिल।

न्यूजीलैंड : केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, टॉम लाथम, हेनरी निकोल्स, रॉस टेलर, कोलिन डि ग्रैंडहोम, बीजे वॉटलिंग (विकेटकीपर), काइली जैमिसन, टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, नील वैग्नर, एजाज पटेल।

03:10 AM, 29-Feb-2020

IND vs NZ Live Score: बारिश के चलते मैच के शुरू होने में देरी, 4:15 बजे होगी टॉस

नमस्कार, अमर उजाला के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। न्यूजीलैंड और भारत के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला क्राइस्टचर्च स्टेडियम में अब से कुछ ही देर बाद खेला जाएगा। पहला टेस्ट हार की चुकी टीम इंडिया की निगाहें इस टेस्ट को जीतने और सीरीज में बराबरी करने पर होगी। 




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *