Ishant Sharma finds it funny that people are questioning Jasprit Bumrah’s ability just after a few matches, ignoring his previous performances | शमी के बाद इशांत ने भी बुमराह का समर्थन किया, कहा- हंसी आती है कि खिलाड़ी के बारे में राय कितनी जल्दी बदल जाती है

  • इशांत ने कहा- मुझे नहीं लगता कि किसी को भी बुमराह की काबिलियत पर शक होना चाहिए, पिछले दो साल में उनका प्रदर्शन शानदार रहा
  • इससे पहले मोहम्मद शमी ने कहा था- बाहर बैठकर खामी निकाल देना आसान होता है, क्योंकि कुछ लोगों को इसके लिए पैसा मिलता है 

Dainik Bhaskar

Feb 22, 2020, 08:34 PM IST

खेल डेस्क. मोहम्मद शमी के बाद इशांत शर्मा भी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के समर्थन में उतर आए हैं। इशांत ने वेलिंगटन टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि मुझे हंसी आती है कि पिछले दो सालों के प्रदर्शन को अनदेखा कर कुछ लोग जसप्रीत बुमराह की काबिलियत पर सवाल उठा रहे हैं। 

इशांत ने बुमराह का बचाव करते हुए कहा कि यह हैरानी की बात है कि एक पारी के बाद लोगों की राय बदल जाती है। पिछले दो सालों में हमने हमेशा 20 विकेट लिए हैं। मैं, बुमराह, शमी, जडेजा और अश्विन ऐसा कर रहे हैं। एक टेस्ट पारी के आधार पर लोग कैसे सवाल पूछ सकते हैं? मुझे नहीं लगता कि किसी को भी बुमराह की क्षमता पर शक होना चाहिए। अपने डेब्यू से ही उन्होंने (बुमराह) जो देश के लिए हासिल किया है, मुझे नहीं लगता कि किसी को सवाल उठाने चाहिए।

शमी ने कहा था- आलोचना करने की बजाए सकारात्मक रुख अपनाना चाहिए

इससे पहले मोहम्मद शमी ने भी बुमराह का समर्थन किया था। उन्होंने इस तेज गेंदबाज की आलोचना करने वालों से पूछा था कि कुछ वनडे मैचों में खराब प्रदर्शन करने भर से आप यह कैसे भूल सकते हैं कि उन्होंने देश को कई मुकाबले जिताए हैं। आप इसे कैसे नजरअंदाज कर सकते हैं कि बुमराह स्ट्रेस फ्रैक्चर से उबरने के बाद वापसी कर रहे हैं। एक खिलाड़ी के नाते, यह काफी मुश्किल होता है। बाहर बैठकर किसी में भी खामी निकाल देना आसान होता है। क्योंकि, कुछ लोगों को इसके लिए पैसा मिलता है। हर खिलाड़ी चोटिल हो सकता है। ऐसे में उसकी आलोचना करने के बजाए हमें सकारात्मक रुख अपनाना चाहिए। 

वेलिंगटन टेस्ट के दूसरे दिन बुमराह को विकेट नहीं मिला

वेलिंगटन टेस्ट की पहली पारी में इशांत ने जहां 3 विकेट लिए, जबकि बुमराह को कोई सफलता नहीं मिली। उन्होंने 18.1 ओवर गेंदबाजी की, लेकिन कोई विकेट नहीं मिला। न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में भी बुमराह का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। उन्होंने 3 मैच में 30 ओवर गेंदबाजी की थी। लेकिन, एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए थे। इसके बाद से ही उन पर सवाल उठ रहे हैं। 


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *