Javed Akhtar, furious at Shekhar Kapur’s claim, said- Sir, it was not your idea | शेखर कपूर के दावे पर भड़के जावेद अख्तर, बोले- साहब, यह आपका आइडिया नहीं था

Dainik Bhaskar

Feb 28, 2020, 06:46 PM IST

बॉलीवुड डेस्क.  ‘मि. इंडिया’ की रीमेक तभी से विवादों में है, जब से इसकी घोषणा हुई है। ओरिजिनल फिल्म के डायरेक्टर शेखर कपूर ने दावा किया था कि फिल्म के क्रिएटिव राइट्स उनके पास हैं। लेकिन अब इसे लेकर फिल्म के को-राइटर जावेद अख्तर ने उन्हें फटकार लगाई है। जावेद ने ट्वीट कर कपूर से पूछा है कि कैसे वे ‘मि. इंडिया’ को उनसे ज्यादा अपनी फिल्म बता सकते हैं?

जावेद ने लिखा है, “शेखर साहब कहानी, सिचुएशन, सीन्स, किरदार, डायलॉग्स, गीत यहां तक कि टाइटल तक आपका नहीं है। ये सब मैंने आपको दिए थे। आपने कहानी बहुत अच्छे से पेश की। लेकिन आप यह दावा कैसे कर सकते हैं कि यह मुझसे ज्यादा आपकी फिल्म है? यह आपका आइडिया नहीं था। आपका सपना नहीं था।” हालांकि, इसे लेकर सोशल मीडिया यूजर्स अख्तर को ट्रोल कर रहे हैं और याद दिला रहे हैं कि वे भी अकेले नहीं थे, फिल्म की कहानी में सलीम खान बराबरी के हिस्सेदार थे। 

यह था शेखर का ट्वीट
शेखर ने अपने ट्वीट में लिखा था, “मि. इंडिया के रीमेक को लेकर बहस इस बात की नहीं है कि किसी ने मुझसे इजाजत नहीं ली या मुझे बताने की भी जहमत नहीं उठाई। सवाल यह है कि आप एक डायरेक्टर के सफल काम के आधार पर किसी फिल्म का रीमेक बना रहे हैं तो क्या उस डायरेक्टर के पास उसके क्रिएटिव राइट्स नहीं हैं, जो वह बना चुका/चुकी है।”

शेखर पहले भी उठा चुके सवाल
अली अब्बास जफर ने जब घोषणा की थी कि वे जी-स्टूडियो के साथ ‘मि. इंडिया’ की रीमेक बना रहे हैं तो शेखर कपूर ने सवाल उठाते हुए ट्वीट किया था, “मि. इंडिया 2 के बारे में किसी ने न तो मुझसे पूछा और न ही मेरा उल्लेख किया। मैं सिर्फ कयास लगा सकता हूं कि वे टाइटल का इस्तेमाल बड़ा वीकेंड पाने के लिए कर रहे हैं। फिल्म के ओरिजिनल क्रिएटर्स की इजाजत के बगैर वे किरदार और कहानी का इस्तेमाल नहीं कर सकते।”

यह था जफर का अनाउंसमेंट
अली अब्बास जफर ने अपने ट्वीट में लिखा था, “जी स्टूडियोज के साथ एपिक ट्राइलॉजी ‘मि. इंडिया’ को लेकर उत्साहित हूं। सबके पसंदीदा इस आइकोनिक किरदार को आगे बढ़ाना बहुत बड़ी जिम्मेदारी है। फिलहाल स्क्रिप्ट पर काम कर रहा हूं। अब तक किसी भी एक्टर को कास्ट नहीं किया है। जब स्क्रिप्ट का फर्स्ट ड्राफ्ट तैयार हो जाएगा, तब हम कास्टिंग शुरू करेंगे।” रिपोर्ट्स की मानें तो यह फिल्म 2022 में रिलीज हो सकती है। 




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *