Kia Motors India has released the first set of teasers for its upcoming compact SUV concept that will have its world premiere at Auto Expo 2020 | किआ ने जारी किए सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के टीजर इमेज, ऑटो एक्सपो 2020 में होगा वर्ल्ड प्रीमियर

Dainik Bhaskar

Feb 04, 2020, 08:01 PM IST

ऑटो डेस्क. किओ मोटर्स इंडिया ने हाल ही में अपनी अपकमिंग सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी के टीजर इमेज जारी किए हैं। कंपनी इसका वर्ल्ड प्रीमियर दिल्ली में होने जा रहे ऑटो एक्सपो 2020 में करेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इस एसयूवी को इस साल फेस्टिव सीजन के दौरान लॉन्च कर सकती है। भारतीय बाजार में यह कंपनी का सबसे छोटा मॉडल होगा। सब-फोर मीटर इस एसयूवी को QYi कोडनेम के साथ तैयार किया जा रहा है। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला हुंडई वेन्यू, महिंद्रा एक्सयूवी 300, फोर्ड इकोस्पोर्ट, सुजुकी विटारा ब्रेजा समेत टाटा नेक्सन से देखने को मिलेगा।

फ्रंट में मिलेगी किआ की सिग्नेचर टाइगर नोज ग्रिल

  1. किआ की नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी हुंडई वेन्यू के साथ प्लेटफार्म शेयर करेगा लेकिन टीजर इमेज में देखा जा सकता है कि यह यूनिक एक्सटीरियर और इंटीरियर डिजाइन मिलेगा। फ्रंट लुक की बात करें तो इसमें किआ का सिग्नेचर टाइगर नोज ग्रिल विद हनीकॉम्ब इंसर्ट्स मिलेगा, फ्रंट बंपर में मस्कुलर लुक मिलेगा साथ ही वाइड एयर डैम और दोनों तरफ वर्टिकल एयर डैम्स मिलेंगे। इसके अलावा इसमें मैट सिल्वर फिनिश कलर के फॉग लैंप दिए गए हैं।

  2. टीजर इमेज के मुताबिक, साइड की बात करें तो इसमें फ्लैट फिनिश बोनट समेत स्क्वायर व्हील आर्क दिए गए हैं। कार के चारों और ब्लैक क्लेडिंग मिलेगी। इसमें डायमंड कट शेप के अलॉय व्हील्स हैं। उम्मीद की जा रही है कि कॉन्सैप्ट की तुलना में इसके प्रोडक्शन वर्जन में 16 इंच के व्हील्स देखने को मिलेंगे।

  3. पीछे की तरफ, किआ QYi कॉन्सैप्ट में फ्लोटिंग डी-पीलर्स समेत वाइड-रियर ग्लास दिया गया है। टीजर के मुताबिक, यह एसयूवी रूफरेल और छोटे स्पॉइलर के साथ आएगी। इसके टेल लैंप को हॉरिजॉन्टली लगाया गया है, जो एलईडी के कनेक्टेड है। वहीं बंपर में ब्लैक इंसर्ट्स के साथ मैट सिल्वर कलर एलीमेंट्स का भी काफी इस्तेमाल किया गया है। फिलहाल इसके इंटीरियर के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि ऑटो एक्सपो में इसकी झलक देखने को मिल सकती है।

  4. उम्मीद की जा रही है कि हुंडई वेन्यू लाइनअप की तरह किआ QYi के प्रोडक्शन वर्जन में 1.5 लीटर बीएस6 टर्बो डीजल इंजन समेत 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.0 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन ऑप्शन मिल सकते हैं। किआ QYi के साथ ऑटो एक्सपो में कंपनी किआ कार्निवाल एमपीवी समेत कुछ और भी कॉन्सैप्ट मॉडल्स को पेश करेगी।


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *