Liverpool defeat West Ham United, equals Manchester City’s Premier League record | लिवरपूल ने प्रीमियर लीग में लगातार 18 मैच जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी की, वेस्ट हैम यूनाइडेट को 3-2 से हराया

  • लिवरपूल के लिए जिर्योजिनियो विजनाल्डम ने 9वें, मोहम्मद सालाह ने 68वें और सादिया माने ने 81वें मिनट में गोल दागे
  • मैनचेस्टर सिटी ने अगस्त से दिसंबर 2017 के बीच लगातार 18 मैच जीते थे, वह अंक तालिका में 57 अंक के साथ दूसरे नंबर पर

Dainik Bhaskar

Feb 25, 2020, 09:44 AM IST

खेल डेस्क. लिवरपूल ने सोमवार को वेस्ट हैम यूनाइडेट को 3-2 से हरा दिया। इस जीत के साथ ही लिवरपूल ने प्रीमियर लीग में मैनचेस्टर सिटी के लगातार 18 मैच जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी की। उसका अगला मुकाबला शनिवार को वैटफोर्ड से है। अगर लिवरपूल यह मैच जीत लेता है तो लीग में लगातार सबसे ज्यादा मैच जीतने वाला क्लब बन जाएगा। सिटी ने अगस्त से दिसंबर 2017 के बीच लगातार 18 मैच जीते थे। 

लिवरपूल प्रीमियर लीग में बगैर कोई मैच गंवाए 79 अंक के साथ शीर्ष पर है। टीम ने 27 में से 26 मुकाबले जीते, जबकि 1 ड्रॉ रहा। दूसरे स्थान पर मौजूद मैनचेस्टर सिटी ने भी इतने ही मैच खेले हैं। लेकिन इसमें उसे 18 में जीत मिली, जबकि 6 हारे और 3 मुकाबले ड्रॉ रहे। उसके 57 अंक हैं। 

विजनाल्डम ने लिवरपूल को मैच में बढ़त दिलाई

9वें मिनट में जिर्योजिनियो विजनाल्डम ने मैच का पहला गोल दागते हुए लिवरपूल को बढ़त दिलाई। लेकिन 3 मिनट बाद ही वेस्ट हैम के इसा डियोप ने स्कोर बराबरी कर दिया। 54वें मिनट में पाब्लो फॉरनैल्स ने वेस्ट हैम को बढ़त दिला दी। 2-1 से पिछड़ने के बाद भी लिवरपूल ने हिम्मत नहीं हारी। मोहम्मद सालेह ने 14 मिनट बाद ही गोल दागते हुए टीम की मैच में वापसी करा दी। यह मौजूदा सीजन में उनका 19वां गोल था। 81वें मिनट में सादियो माने ने तीसरा गोल दागते हुए लिवरपूल की जीत पक्की कर दी। 




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *