New Zealand team announced for the test series against India; trent boult returns, Kyle Jamieson gets a chance for the first time | भारत के खिलाफ सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम घोषित; बोल्ट की वापसी, जेमिसन को पहली बार मौका

  • ट्रेंट बोल्ट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिसंबर में चोटिल हुए थे, वे भारत के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज में नहीं खेल सके
  • दो टेस्ट की सीरीज का पहला मैच 21 फरवरी से वेलिंगटन और दूसरा टेस्ट 29 फरवरी से क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा

Dainik Bhaskar

Feb 17, 2020, 09:23 AM IST

खेल डेस्क. न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज के लिए 13 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी। तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट की वापसी हुई है। वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दिसंबर में बॉक्सिंग डे टेस्ट के दौरान चोटिल हो गए थे। बोल्ट उस सीरीज के तीसरे मैच में नहीं खेल सके थे। उसके बाद भारत के लिए टी-20 और वनडे सीरीज से भी बाहर रहे थे। बोल्ट की वापसी से न्यूजीलैंड की तेज गेंदबाजी मजबूत हुई। उनके साथ टिम साउदी और नील वेगनर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है।

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलने वाले कायेल जेमिसन को पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। वहीं, स्पिनर एजाज पटेल को भी जगह दी गई। दोनों टीमों के बीच दो टेस्ट की सीरीज का पहला मैच 21 फरवरी से वेलिंगटन और दूसरा टेस्ट 29 फरवरी से क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा।

एजाज पटेल ने पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू किया था

एजाज पटेल ने पाकिस्तान के खिलाफ डेब्यू सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। यूएई में न्यूजीलैंड की टीम ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी। इसके बाद उन्हें श्रीलंका दौरे के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया था। सीरीज 1-1 से बराबर रहा था। एजाज का जन्म भारत में ही हुआ था। बाएं हाथ के स्पिनर मिशेल सेंटनर, ओपनर जीत रावल और तेज गेंदबाज मैट हेनरी को चोट के कारण टीम में नहीं चुना गया।

न्यूजीलैंड की टीम:
केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम लाथम, टॉम ब्लंडेल, रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, बीजे वॉटलिंग, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, टिम साउदी, नील वेगनर, ट्रेंट बोल्ट, एजाज पटेल, कायेल जेमिसन, डेरेल मिशेल।


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *