One And A Half Lakhs Rewardee Feroz Pathan Killed In Encounter – बस्ती: डेढ़ लाख का इनामी बदमाश फिरोज पठान एसटीएफ से मुठभेड़ में ढेर, पुलिस को कई साल से थी तलाश

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, गोरखपुर
Updated Mon, 24 Feb 2020 09:04 AM IST

मुठभेड़ के बाद बदमाशों के बैग से मिला हथियार।

मुठभेड़ के बाद बदमाशों के बैग से मिला हथियार।
– फोटो : अमर उजाला

ख़बर सुनें

छह दिसंबर को हुई आईसीआईसीआई बैंक लूटकांड के मास्टर माइंड फिरोज पाठन को एसटीएफ व बस्ती पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया। पुलिस व अपराधी के बीच कई राउंड गोलियां चली। जिसमें पुलिस की गोली का शिकार पठान हो गया।

बताया जा रहा है कि सोमवार की सुबह छह बजे लालगंज थाना क्षेत्र के सुहेला गांव के पास एनकाउंटर हुआ, एसपी हेमराजमीणा ने बताया कि रविवार की रात्रि में मुखबिर से सूचना मिली कि उक्त अपराधी लालगंज कस्बे में मौजूद है। जानकारी मिलते ही पुलिस टीम हरकत में आ गई। सुबह पांच बजे ही पुलिस ने कस्बे की घेराबंदी कर दी थी, जिससे अपराधी भाग न पाए।

इसी बीच एक बाइक पर सवार दो संदिग्ध पुलिस को महादेवा से लालगंज की ओर जाते दिखे, पुलिस टीम ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो वो भागने लगे, पुलिस टीम पीछा करते हुए सुहेला गांव के पास पहुंची, जहां पर पीछे बैठा युवक बाइक से गिर गया, इस बीच बाइक चालक मौके का फायदा उठाते हुए भाग निकला।

बाइक से गिरने के बाद युवक ने पुलिस टीम पर फायरिंग करना शुरू कर दिया। जिसके बाद पुलिस टीम ने भी जवाबी फायरिंग शुरू कर दी, जिससे युवक को तीन गोलियां लगी। इस बीच एसटीएफ का एक सिपाही भी घायल हो गया।

घायल युवक के जेब से मिले डीएल से उसकी पहचान फिरोज उर्फ इरफान पठान के तौर पर, जो आईसीआईसीआई बैंक लूट कांड का मास्टर माइंड था। उसके पास से एक कार्बाइन,  315 बोर  का कट्टा, एक पिस्टल बरामद हुआ है।

एसपी ने बताया कि घायल पठान को सीएचसी कप्तानगंज ले जाया गया, जहां डाक्टर ने गंभीर स्थिति देखते हुए जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। जिसे एंबुलेंस से जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। एसपी ने बताया कि पठान पर गोरखपुर से एक लाख और प्रयागराज रेंज से 50 हजार का इनाम था।




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *