Pakistani Search On Google; Donald Trump Speech About Pakistan Over US President Melania Trump Ivana Trump India Visit | अमेरिकी राष्ट्रपति के दौरे पर पाकिस्तानियों की भी नजर, सर्च कर रहे- ट्रम्प ने पाक पर क्या कहा?

  • 23 फरवरी तक पाक में डोनाल्ड ट्रम्प की सर्चिंग 20 से 25 पॉइंट के बीच रही, 24 फरवरी को सर्चिंग हाईएस्ट 100 पॉइंट तक पहुंची
  • पाकिस्तानी गूगल पर ट्रम्प की बेटी इवांका और पत्नी मेलानिया के बारे में भी सर्च कर रहे; दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम की भी सर्चिंग

Dainik Bhaskar

Feb 25, 2020, 03:03 PM IST

नई दिल्ली. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के भारत दौरे पर पड़ोसी देश पाकिस्तान की भी नजर है। पाकिस्तानी गूगल पर भी ट्रम्प के भारत दौरे को सर्च कर रहे हैं। गूगल ट्रेंड्स के आंकड़े बताते हैं कि पाकिस्तान में 24 फरवरी की सुबह से ही डोनाल्ड ट्रम्प की सर्चिंग बढ़ गई। फरवरी की 23 तारीख तक पाकिस्तान में डोनाल्ड ट्रम्प की सर्चिंग 20 से 25 पॉइंट के बीच थी, लेकिन 24 फरवरी को सर्चिंग बढ़कर हाईएस्ट 100 पॉइंट तक पहुंच गई। दरअसल, गूगल ट्रेंड्स पर पॉइंट्स के हिसाब से उस की-वर्ड की लोकप्रियता का अंदाजा लगाया जा सकता है। जितने ज्यादा पॉइंट होते हैं, उतनी ज्यादा लोकप्रियता।

ट्रम्प की सबसे ज्यादा सर्चिंग आदिवासी इलाकों में
गूगल ट्रेंड्स के नतीजों के मुताबिक, पाकिस्तान के आदिवासी इलाकों में डोनाल्ड ट्रम्प की सर्चिंग सबसे ज्यादा रही। 24 तारीख को यहां पर ट्रम्प की सर्चिंग 100 पॉइंट रही। उसके बाद 94 पॉइंट के साथ इस्लामाबाद दूसरे और 90 पॉइंट के साथ गिलगित-बाल्टिस्तान तीसरे नंबर पर रहा।

क्षेत्र सर्चिंग
आदिवासी इलाके 100
इस्लामाबाद 94
गिलगित-बाल्टिस्तान 90
सिंध 85
बलूचिस्तान 80
खैबर-पख्तूख्वा 72
पंजाब 70
पीओके 63

सर्च कर रहे- ट्रम्प ने पाक पर क्या कहा? दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम कौन सा? 
पाकिस्तानी गूगल पर डोनाल्ड ट्रम्प की स्पीच के साथ-साथ उन्होंने पाकिस्तान पर क्या कहा, इस बारे में सर्च कर रहे हैं। इसके अलावा दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम के बारे में भी लोग ढूंढ रहे हैं। ट्रम्प की बेटी इवांका ट्रम्प की हाइट के बारे में भी लोग सर्च कर रहे हैं।

24 तारीख को डोनाल्ड ट्रम्प को लेकर पाक में टॉप क्वेरीज


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *