Photo and Video Editing, Study and Movies Android Apps for 2020 | फोटो-वीडियो की एडिटिंग से लेकर मूवीज और स्टडी तक, आपके काम आएंगे ये ऐप्स

Dainik Bhaskar

Jan 25, 2020, 11:19 AM IST

रवि शर्मा, पुणे. एंड्रॉयड प्ले स्टोर पर फोटो और वीडियो एडिटिंग के लिए नए ऐप्स आए हैं। वहीं, कुछ ऐप्स ऐसे भी हैं जो बच्चों की स्टडी में मदद करेंगे।

अडोबी फोटोशॉप कैमेरा (Adobe Photoshop Camera)
हाल ही में खत्म हुए हॉलीडे सीजन की तस्वीरें कैमरे में इकट्ठा हो गई होंगी। यह बेहद ताकतवर फोटो एडिटिंग एप है जो अडोबी के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस प्लेटफॉर्म का उपयोग करके फोटो के सब्जेक्ट को पहचानती है और उस लिहाज से फिल्टर्स सजेस्ट करती है। इन फिल्टर्स की क्वालिटी भी बेहद उच्च है। इसका इंटरफेस साफ-सुथरा है। अच्छी बात यह है कि इसके फिल्टर्स रिअल टाइम में उपयोग में लाए जा सकते हैं। आप अडोबी की साइट से एपीके फाइल डाउनलोड कर सकते हैं।

ब्यूगो (BIUGO)
अगर आपको भी “टिक टॉक” और “इंस्टाग्राम” जैसे छोटे वीडियो पोस्ट करना पसंद हैं, तो यह एप आपके लिए ही है। इसमें कई वीडियो टैम्प्लेट्स हैं, जिनसे आप फनी क्लिप्स तैयार कर सकते हैं। इनका उपयोग बेहद सरल है। इंटरफेस स्पष्ट है और सारी कैटेगरीज ऊपर ही नजर आ जाती हैं। एक टैम्प्लेट चुनकर, एक फोट पिक करना होता है, बाकी सारा काम एप खुद करता है। इसमें एक बड़ी म्यूजिक लाइब्रेरी भी है।

मूवीज़ एज (MUVIZ EDGE)
यह बेहद सिंपल म्यूजिक कम्पैनियन है, जो संगीत को बेहतरीन विजुअल्स के साथ पेश करता है, जिससे आपका फोन भीड़ में अलग ही नजर आता है। जब आप संगीत सुन रहे होते हैं तो आपके फोन के किनारों पर म्यूजिक विजुलाइजर को डिस्प्ले करती है। यह अपने तरह की पहली एप है। यह अधिकतर म्यूजिक एप्स को सपोर्ट करती है।

माइक्रोसॉफ्ट मैथ सॉल्वर (Microsoft Math Solver)
एग्जाम के माहौल में यह एप पढ़ने वाले बच्चों के लिए है। माइक्रोसॉफ्ट की यह नई एप बाकायदा एक-एक स्टेप में इक्वेशन का हल पेश करती है। ये मैथ प्रॉब्लम को स्कैन करने की इजाजत भी देती है। इसमें एक ड्रॉइंग बोर्ड है जिस पर मैथ इक्वेशन लिखी जा सकती है। सवाल टाइप करने का विकल्प भी है। आप मैथ को अपनी भाषा में भी सीख सकते हैं, यहां हिन्दी का विकल्प भी मिल जाएगा। वेब पर वीडियो लेक्चर को सर्च करने में भी यह मदद करती है।


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *