Prithvi Shaw | India Vs New Zealand Christchurch Test: Bowler Kyle Jamison Reaction After Who Out Prithvi Shaw, Cheteshwar Pujara, Ravindra Jadeja In 2nd Test | टीम इंडिया के 5 विकेट झटकने वाले जैमिसन बोले- शॉर्ट बॉल के खिलाफ फैसला नहीं कर पाए भारतीय बल्लेबाज

  • काइल जैमिसन अपना सिर्फ दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे हैं, पहले टेस्ट में उन्होंने 4 विकेट लिए थे
  • इस तेज गेंदबाज के मुताबिक, वेलिंग्टन का विकेट क्राइस्टचर्च के मुकाबले ज्यादा तेज था

Dainik Bhaskar

Feb 29, 2020, 02:55 PM IST

क्राइस्टचर्च. भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट की पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमिसन के मुताबिक, टीम इंडिया के बल्लेबाज शॉर्ट पिच गेंदों पर स्ट्रोक खेलने का फैसला नहीं ले पाए। जेमिसन के अनुसार, क्राइस्टचर्च के मुकाबले वेलिंग्टन का विकेट ज्यादा बेहतर था। वेलिंग्टन में पहला टेस्ट खेला गया था। न्यूजीलैंड ने वहां 10 विकेट से जीत दर्ज की थी। जेमिसन ने उस टेस्ट में भी 4 विकेट लिए थे। 
क्राइस्टचर्च टेस्ट के पहले दिन न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया की पहली पारी 242 रन पर समेट दी। जवाब में उसने बिना कोई विकेट खोए 63 रन बना लिए थे। 

विकेट पर टिकना जरूरी था
न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पृथ्वी शॉ ने अर्धशतक लगाया लेकिन मयंक जल्दी आउट हो गए। कप्तान विराट कोहली फिर फ्लॉप रहे। चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी ने भी अर्धशतक लगाए। हनुमा खासतौर पर शॉर्ट गेंदों के खिलाफ आक्रमक रुख अपनाते दिखे। जैमिसन ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा, “क्राइस्टचर्च के विकेट से वेलिंग्टन जितनी मदद नहीं मिली। विकेट पर टिकना जरूरी था। बॉल कुछ स्विंग हो रही थी। लेकिन, मुझे लगता है कि टीम इंडिया के बल्लेबाज शॉर्ट गेंदों पर स्ट्रोक खेलने को लेकर फैसला नहीं ले पाए।” 

टीम इंडिया को रोकना खास
एक सवाल पर इस तेज गेंदबाज ने कहा, “मेरे लिए खुशी की बात ये है कि हम टीम के तौर पर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। भारत जैसी मजबूत टीम के 10 विकेट लेना और उसे रोकना बहुत स्पेशल फीलिंग है। इसके बाद बिना कोई विकेट खोए अच्छा स्कोर बनाना भी बहुत खास है। यह हमारे लिए अच्छा दिन रहा। पहले टेस्ट में जीत के बाद दूसरे टेस्ट में भी हमारी गेंदबाजी काफी बेहतर रही।” जैमिसन ने पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, ऋषभ पंत, उमेश यादव और रविंद्र जडेजा के विकेट हासिल किए। 


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *