Prithvi Shaw| unfit Prithvi Shaw may missed second Test against New Zealand ; Shubman Gill may get a chance | ओपनर पृथ्वी शॉ के पैर में सूजन, दूसरे टेस्ट में खेलना मुश्किल; शुभमन गिल को मिल सकता है मौका

  • शॉ पहले टेस्ट में कुछ खास नहीं कर पाए थे, दूसरे टेस्ट से पहले वो अनफिट नजर आ रहे हैं
  • अंडर 19 में शॉ के साथी रहे शुभमन गिल को शॉ के स्थान पर खिलाया जा सकता है

Dainik Bhaskar

Feb 28, 2020, 09:13 AM IST

खेल डेस्क. भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा टेस्ट शनिवार से शुरू हो रहा है। इसमें टीम इंडिया के ओपनर पृथ्वी शॉ के खेलने पर संशय बना हुआ है। बाएं पैर में सूजन के कारण पृथ्वी शॉ गुरुवार को प्रैक्टिस में नहीं उतरे। शॉ का ब्लड टेस्ट किया गया है। शुक्रवार को खेलने को लेकर फैसला लिया जाएगा। यदि शॉ मैच में नहीं उतरे तो उनकी जगह शुभमन गिल को शामिल किया जा सकता है। 

नेट्स पर शास्त्री के साथ गिल
शुभमन गिल ने गुरुवार को काफी देर तक प्रैक्टिस की। इस दौरान टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री उन्हें गौर से देखते रहे। नेट्स से निकलने के बाद गिल और शास्त्री ने लंबी बातचीत की। कुछ देर के लिए विराट कोहली भी साथ थे। टीम इंडिया के लिए यह टेस्ट महत्वपूर्ण है। पहले टेस्ट की दोनों पारियों में टीम 200 रन का आंकड़ा नहीं छू सकी थी और उसे 10 विकेट से करारी शिकस्त मिली थी। टीम इंडिया ने अंतिम छह टेस्ट सीरीज जीती हैं। दूसरी ओर, न्यूजीलैंड का घरेलू मैदान पर प्रदर्शन शानदार रहा है। टेस्ट में तेज गेंदबाज टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट ने अच्छा प्रदर्शन किया है। इस बात तो नील वेगनर भी टीम में वापस आ गए हैं। वो दूसरे टेस्ट में खेलेंगे। 

इस मैदान पर न्यूजीलैंड ने 6 में से 4 टेस्ट मैच जीते हैं
क्राइस्टचर्च के इस मैदान पर टीम इंडिया ने अब तक एक भी टेस्ट नहीं खेला है। दूसरी ओर न्यूजीलैंड ने 6 टेस्ट खेले हैं। इसमें से 4 में जीत दर्ज की है। 1 में हार मिली है। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को सिर्फ दो बार जीत मिली है। ऐसे में एक बार फिर यहां टॉस अहम रहेगा। भारतीय टीम अश्विन की जगह रवींद्र जडेजा को मौका दे सकती है।


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *