Proovstation Car Scanner | Artificial Intelligence (AI) Technology Based Proovstation Car Scanner Updates On Vehicle Diagnostic Systems | कार स्कैनर जो 3 सेकंड में बताएगा डेटिंग-पेटिंग में कितना खर्च आएगा, इसमें लगे हैं 25 कैमरे

Dainik Bhaskar

Feb 20, 2020, 04:23 PM IST

गैजेट डेस्क. फ्रांसिसी कंपनी वीप्रूव ने आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस टेक्नोलॉजी पर बेस्ड कार स्कैनर डिजाइन किया है। यह टेक्नोलॉजी कार के एक्सटीरियर की स्टडी कर सिर्फ 3 सेकंड में बताती है कि कार में किस तरह की समस्या है। कंपनी ने इसे प्रूवस्टेशन नाम दिया है। इस स्कैनर में 25 कैमरे लगे हैं जो ऑब्जेक्ट के कुल 600 फोटो खींचते हैं, यह सभी मिलकर कार की 360 डिग्री इमेज तैयार करते हैं।

स्कैनिंग के बाद रिपेयरिंग कॉस्ट भी बताता है प्रूवस्टेशन

  1. कंपनी ने बताया कि प्रूवस्टेशन एक ऑटोमैटेड ड्राइव-थ्रू बे मशीन है, जो कार के डैमेज जैसे टियर-वियर, डेंट्स और स्क्रैचेस का पता लगाती है। इस पूरी प्रोसेस के लिए मशीन ऑर्टिफिशियल इंटेलीजेंस टेक्नोलॉजी की मदद लेती है। यह न सिर्फ डैमेज के प्रकार का पता लगाती है बल्कि उसकी रिपेयरिंग कॉस्ट भी बताती है।

  2. इस स्कैनर के इस्तेमाल से न सिर्फ डैमेज की पहचान करने में एक्यूरेसी मिलती है बल्कि इंस्पेक्शन कॉस्ट में भी कमी आती है। इसके अलावा भी इसके यूजर फ्रेंडली डैशबोर्ड से अन्य सर्विसेस जैसे रिपेयरिंग की संभावित कीमत, इंस्पेक्शन कम्पेरिजन लॉग, यूज्ड कार की कीमत, इंटीग्रेशन और केपीआई ट्रैकिंग, इंश्योरेंस रिपोर्ट समेत अन्य फुली कस्टमाइज ऑप्शन मिलते हैं।

  3. कंपनी का दावा है कि इस टेक्नोलॉजी का एक्यूरेसी रेट 99% है और पारंपरिक इंस्पेक्शन की तुलना में यह 50% तक लागत कम कर देती है। कंपनी ने आगे बताया कि अभी तक हम 13 यूरोपीय देशों में 40 ऑटोमैटेड इंस्पेक्शन पोर्टल पहुंचा चुके हैं जो फरवरी-मार्च में शुरू हो जाएंगे।


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *