Puma Enters Into Smartwatch Segment With Fosil, Royal Enfield 500cc Models Closing From April 1 | प्यूमा ने फॉसिल के साथ मिलकर स्मार्टवॉच सेगमेंट में की एंट्री, 1 अप्रैल से बंद हो रहे हैं रॉयल एनफील्ड के 500सीसी मॉडल

टेक और ऑटो सेगमेंट में इस हफ्ते कई बड़ी लॉन्चिंग देखने को मिली। चीनी कंपनी ओप्पो ने भारतीय बाजार में अपना कैमरा फोकस्ड स्मार्टफोन ओप्पो एफ15 लॉन्च किया। जियो में भी वीडियो कॉलिंग के लिए टीवी कैमरा लॉन्च किया। वीवो का फ्लैगशिप स्मार्टफोन ब्रांड iQOO भी इस महीने भारत में डेब्यू करने की तैयारी में है। वहीं ऑटो सेगमेंट में कई कंपनियों ने नए एमिशन नॉर्म्स को देखते हुए बीएस6 वैरिएंट लॉन्च किए। 

  • जियो टीवी कैमरा लॉन्च: स्मार्ट टीवी से कनेक्ट कर वीडियो कॉलिंग की जा सकेगी

    रिलायंस जियो ने वीडियो कॉलिंग के लिए जियो टीवी कैमरा लॉन्च किया है। इस कैमरा की मदद से टीवी के जरिए वीडियो कॉलिंग की जा सकेगी। इस कैमरा को खास तौर पर जियोफाइबर ग्राहकों के लिए लाया गया है। इस कैमरा को जियो सेट टॉप बॉक्स के साथ कनेक्ट करके जियोकॉल ऐप की मदद से वीडियो कॉलिंग की जा सकेगी। ये वीडियो कॉलिंग टीवी की फुल स्क्रीन पर दिखाई देगी।

  • टैंगी ऐप लॉन्च: 60 सेकंड का क्रिएटिव वीडियो बनाया जा सकेगा

    गूगल ने अपना नया गूगल टैंगी लॉन्च किया है। ये सोशल वीडियो शेयरिंग ऐप है। जिस पर छोटे लोगों को कुछ नया सिखाने के लिए हाऊ टू यानी किसी काम को सिखाने वाले वीडियो शेयर किए जा सकेंगे। इस ऐप को गूगल की एरिया 120 टीम ने तैयार किया है। ऐसा माना जा रहा है कि देश में सबसे ज्यादा पॉपुलर वीडियो ओरिएंटेड ऐप टिकटॉक को ये मुकाबला दे सकता है।

  • ऑनर ब्लूटूथ हेडफोन: स्पोर्ट और स्पोर्ट प्रो की बिक्री शुरू हुई

    ऑनर के लेटेस्ट ब्लूटूथ हेडफोन ऑनर स्पोर्ट और स्पोर्ट प्रो की बिक्री आज (30 जनवरी) से शुरू होगी। इन्हें फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकेगा। कंपनी ने कुछ समय पहले ही ऑनर 9X स्मार्टफोन, मैजिक वॉच 2 और बैंड 5i फिटनेस बैंड के साथ भारतीय बाजार में लॉन्च किया था। कंपनी ने इन ब्लूटूथ हेडफोन को खासतौर से फिटनेस लवर्स को ध्यान में रखकर डिजाइन किया है। ऑनर स्पोर्ट जहां वॉटर-डस्ट-स्वेट रेजिस्टेंट है वहीं स्पोर्ट प्रो में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट मिलता है, फुल चार्जिंग में इसमें 18 घंटे का प्लेबैक टाइम मिलता है। ऑनर स्पोर्ट की कीमत 1,999 रुपए है। यह ब्लैक, ब्लू और रेड कलर में उपलब्ध है। ऑनर स्पोर्ट प्रो की कीमत 3,999 रुपए है। यह फैंटम रेड और फैंटम पर्पल कलर में उपलब्ध है। दोनों को ही फ्लिपकार्ट पर अवेलेबल है।

  • इस महीने भारत में डेब्यू करेगा वीवो का सब-ब्रांड iQOO

    चीनी स्मार्टफोन कंपनी वीवो अपने सब-ब्रांड iQOO को भारतीय बाजार में उतारने की तैयारी में है। रिपोर्ट के मुताबिक, फरवरी में iQOO ब्रांड अपने पहले 5G फ्लैगशिप स्मार्टफोन के साथ भारतीय बाजार में डेब्यू करेगा। वर्तमान में यह ब्रांड सिर्फ चीन में ही अपनी जगह बनाए हुए है, लेकिन अब कंपनी इसे दुनिया के अन्य बाजारों में भी पहुंचाने पर पर विचार कर रही है। भारत में यह ब्रांड स्वतंत्र इकाई के रूप में काम करेगा।

  • एपल होमपॉड स्मार्ट: भारत में कीमत होगी 19,990 रुपए

    टेक कंपनी एपल ने भारत में होमपॉड की कीमत का ऑफिशियल अनाउंसमेंट कर दिया है। कंपनी के मुताबिक भारत में इसकी कीमत 19,990 रुपए होगी। जून 2017 में कंपनी ने इसे अमेजन ईको और गूगल होम स्मार्ट स्पीकर के कॉम्पिटिटर के तौर पर लॉन्च किया था। फरवरी 2018 में इसने यूएस, यूके और ऑस्ट्रेलिया में डेब्यू किया जिसके बाद इसे कनाडा, फ्रांस और जर्मनी के बाजार में उतारा गया।

  • गूगल पे से भी रिचार्ज होगा फास्टैग अकाउंट

    फास्टैग यूजर को सुविधा मुहैया कराने के लिए मोबाइल पेमेंट सर्विस ऐप गूगल पे ने ऐप में एक नया फीचर जोड़ा है। ऐप में यूपीआई रिचार्ज ऑप्शन जोड़ा गया है, जिसके जरिए वे न सिर्फ आसानी से फास्टैग अकाउंट रिचार्ज कर सकेंगे बल्कि टोल पर होने वाली असुविधा से भी बच सकेंगे। रिचार्ज करने के लिए यूजर को अपना फास्टैग अकाउंट गूगल पे ऐप से लिंक करना होगा। जिसके बाद वे न केवल सुविधाजनक रिचार्ज करा सकेंगे बल्कि पेमेंट डिटेल्स भी ट्रैक कर सकेंगे।

  • पोको X2: 4 फरवरी को भारत में लॉन्च होगा

    4 फरवरी को पोको इंडिया भारतीय बाजार में अगला स्मार्टफोन पोको X2 लॉन्च करेगी। सोमवार को कंपनी ने ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी दी। कंपनी ने नई दिल्ली में होने वाले लॉन्चिंग इवेंट्स के मीडिया इनवाइट्स भी भेजना शुरू कर दिए हैं। इसके अलावा फ्लिपकार्ट ने भी फोन की लॉन्चिंग को लेकर डेडिकेटेड टीजर पेज जारी कर दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पोको X2, रेडमी K30 4G का ही इंडियन वर्जन है। वहीं, सोशल मीडिया पर भी कुछ यूजर्स इसका समर्थन कर रहे हैं। नए पोको फोन में ट्रेडिशनल 60 हर्ट्ज रिफ्रेश्ड रेट वाले डिस्प्ले की तुलना में ज्यादा बेहतर डिस्प्ले मिलेगा। उम्मीद की जा रही है कि यह एंड्रॉयड 10 ओएस पर रन करेगा।

  • मोटो G7 स्मार्टफोन: स्टाइलस पेन वाले मोटोरोला स्मार्टफोन

    सैमसंग के बाद मोटोरोला भी अपने डेडिकेटेड स्टाइलस पेन वाले स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी में है। हाल ही में इसकी तस्वीर ऑनलाइन वायरल हुई, जिसमें इसकी पहली झलक सामने आई। फिलहाल इसे ‘मोटो जी स्टाइलस नाम’ दिया गया है। कंपनी ने पिछले साल फरवरी में मोटो G7 स्मार्टफोन पेश किया, तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि अब कंपनी अपने स्टाइलस पेन सपोर्ट वाले स्मार्टफोन को लॉन्च करेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी फ्लैगशिप मॉडल मोटोरोला एज+ पर भी काम कर रही है।

  • ओप्पो F15 की बिक्री शुरू

    ओप्पो के लेटेस्ट स्मार्टफोन ओप्पो F15 की बिक्री भारत में शुरू हो चुकी है। फोन को अमेजन, फ्लिपकार्ट समेत सभी ऑफलाइन स्टोर से बिक्री के लिए उपलब्ध है। कंपनी ने पिछले महीने ही इसे भारतीय बाजार में लॉन्च किया था। भारतीय बाजार में फोन सिर्फ 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वैरिएंट में उपलब्ध है। इसकी कीमत 19,990 रुपए है। फोन में 6.4 इंच का सुपर एमोलेड डिस्प्ले है साथ ही यह प्री-लोडेड गेमिंग फोकस्ड फीचर जैसे गेम बूस्ट 2.0, गेमिंग वॉयस चेंजर और इन-गेम नॉइस कैंसिलेशन इफेक्ट जैसे फीचर्स मिल जाते हैं।

  • प्यूमा स्मार्टवॉच

    जर्मन मल्टीनेशनल कंपनी प्यूमा ने भी स्मार्टवॉच इंडस्ट्री में कदम रख दिए हैं। उसने फॉसिल के साथ पार्टनरशिप करते हुए भारत में अपनी पहली स्मार्टवॉच लॉन्च की है। प्यूमा स्मार्टवॉच की कीमत 19,995 रुपए है। इसे ब्लैक, व्हाइट और नियॉन ग्रीन कलर ऑप्शन में खरीद पाएंगे। कंपनी इसकी बिक्री अपनी ऑफिशियल वेबसाइट puma.com पर करेगा। साथ ही, इसे कंपनी के रिटेल आउटलेट्स से भी खरीद पाएंगे। कंपनी का दावा है कि इसे फुल चार्ज करने के बाद 24 घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकता है। इसकी बैटरी फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी को सपोर्ट करती है। 50 मिनट में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है।

  • गैलेक्सी A51 स्मार्टफोन: 6 जीबी रैम के साथ लॉन्च हुआ

    सैमसंग ने भारतीय बाजार में ए-सीरीज का नया स्मार्टफोन गैलेक्सी ए51 लॉन्च कर दिया है। इसमें इंफिनिटी-O डिस्प्ले यानी पंच होल डिस्प्ले समेत चार रियर कैमरे मिलेंगे। फिलहाल भारत में इसका सिंगल वैरिएंट लॉन्च किया है, जिसमें 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज मिलेगा। फोन की कीमत 23,999 रुपए है। इसकी बिक्री 31 जनवरी से शुरू होगी। यह ब्लू, व्हाइट और ब्लैक प्रिज्म क्रश कलर में उपलब्ध है। इसे सैमसंग डॉट कॉम, सैमसंग ओपेरा हाउस, ऑफलाइन रिटेलर्स समेत ई-कॉमर्स साइट से खरीदा जा सकेगा। कंपनी ने पिछले महीने गैलेक्सी ए51 को गैलेक्सी ए71 के साथ वियतनाम में लॉन्च किया था, जहां इसकी कीमत 24600 रुपए है।

  • टाटा नेक्सन EV लॉन्च

    टाटा मोटर्स ने भारतीय बाजार में अपनी पहली लॉन्ग रेंज इलेक्ट्रिक व्हीकल टाटा नेक्सन EV को लॉन्च कर दिया है। यह तीन वैरिएंट में उपलब्ध है। इसकी एक्स शोरूम कीमत 13.99 लाख रुपए से 15.99 लाख रुपए तक है। इसी के साथ कंपनी की ज़िपट्रोन टेक्नोलॉजी ने भी भारतीय बाजार में डेब्यू कर लिया है। ऑल न्यू इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट एसयूवी में 30.2kWh की बैटरी लगी है। ऑटोमोटिव रिसर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (ARAI) सर्टिफिकेट के मुताबिक यह सिंगल चार्ज में 312 किमी तक चलेगी।

  • एथर 450X

    बेंगलुरु स्थित अथर एनर्जी ने भारतीय बाजार में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कटूर एथर 450X लॉन्च कर दिया है। कंपनी के मुताबिक ये पुराने मॉडल 450 को रिप्लेस करेगा। एथर 450X को दो वैरिएंट 450X प्लस और 450X प्रो में लॉन्च किया गया है। इस अपडेटेड स्कूटर में कई एडवांस फीचर्स के साथ बेहतर माइलेज और पावरफुल परफॉर्मेंस मिलेगा। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 99,000 रुपए से शुरू है।

  • 1 अप्रैल से बंद होगी 500cc बुलेट: ट्रिब्यूट देने कंपनी ने लॉन्च किया ब्लैक एडिशन

    रॉयल एनफील्ड ने क्लासिक 500 ट्रिब्यूट ब्लैक नाम से लिमिटेड एडिशन लॉन्च किया है। इसकी बिक्री 10 फरवरी को दोपहर 2 से 5 बजे के बीच की जाएगी। कंपनी ने इसकी प्री-बुकिंग शुरू कर दी है। बता दें कि कंपनी 500cc इंजन वाली बुलेट का प्रोडक्शन बंद कर रही है। इसी वजह से उसने क्लासिक 500 का ट्रिब्यूट एडिशन लॉन्च किया है। भारतीय बाजार में अब क्लासिक 500, बुलेट 500 और थंडरबर्ड 500 नहीं मिलेंगी।

  • लेक्सस एलसी 500 एच व ईएस 300 एच लॉन्च

    टोयोटा की सहायक कंपनी लेक्सस ने भारत में हाइब्रिड इलेक्ट्रिक एलसी 500 एच और ईएस 300 एच को भारत में लॉन्च कर दिया है। ईएस 300एच की कीमत 51.90 लाख रुपए है। जबकि एलसी 500एच की कीमत 1.96 करोड़ रुपए है। ईएस 300 एच मेड इन इंडिया कार है। कार के सभी मॉडल बीएस6 उत्सर्जन मानक वाले हैं।

  • टीवीएस BS6 अपाचे RR310 लॉन्च

    टीवीएस मोटर ने 2020 अपाचे RR 310 (BS6) को लॉन्च कर दिया है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत 2.4 लाख रुपए है। इसकी कीमत BS4 अपाचे RR 310 की तुलना में 12,000 रुपए ज्यादा है। न्यू अपाचे में BS6-नोर्म्स वाला 312.2cc इंजन दिया है। जो 34hp पर 9,700rpm पावर और 27.3Nm पर 7,700rpm टॉर्क जनरेट करता है। कंपनी ने इसके स्पेसिफिकेशन में कई बदलाव किए हैं। कंपनी इस पर 5 साल की वारंटी भी दे रही है।


  • Source link

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *