PV Sindhu out to All England Badminton Championship Indian Badminton News Updates | सिंधु ऑल इंग्लैंड चैम्पियनशिप के क्वार्टरफाइनल में बाहर, टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती खत्म

  • छठी सीड पीवी सिंधु को चौथी वरीयता प्राप्त जापान की नोजोमी ओकुहारा ने 21-12, 15-21, 13-21 से हराया
  • सिंधु ओलिंपिक कोटा हासिल नहीं कर सकीं, इसके लिए उन्हें इस चैम्पियनशिप के फाइनल तक पहुंचना था

दैनिक भास्कर

Mar 14, 2020, 11:45 AM IST

खेल डेस्क. वर्ल्ड चैम्पियन और छठी सीड पीवी सिंधु शुक्रवार को ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैम्पियनशिप के क्वार्टरफाइनल में बाहर हो गईं। छठी सीड सिंधु को चौथी वरीयता प्राप्त जापान की नोजोमी ओकुहारा ने 21-12, 15-21, 13-21 से हराया। इस हार के साथ ही टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती खत्म हो गई। इससे पहले लक्ष्य सेन और किदांबी श्रीकांत मेंस सिंगल्स में हारकर बाहर हो गए। वहीं, महिला सिंगल्स में साइना पहले राउंड में हारकर बाहर हुईं।

मैच में सिंधु ने ओकुहारा से पहला सेट आसानी से 21-12 से जीत लिया था, लेकिन वे अपनी लय कायम नहीं रख सकीं और अगले दो गेम 15-21, 13-21 से हार गईं। सिंधु ने यह मुकाबला 1 घंटे 8 मिनट में गंवाया। सिंधू का इस हार के बाद ओकुहारा के खिलाफ 9-8 का करियर रिकॉर्ड हो गया है।

अश्विनी-सिक्की की जोड़ी भी बाहर
महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी की जोड़ी को दूसरे दौर में बाहर हो गई। उसे 7वीं सीड जापानी जोड़ी मिसाकी मत्सुतोमो और अयाका ताकाहाशी से 38 मिनट में 13-21, 14-21 से हार का सामना करना पड़ा। वहीं, पुरुष एकल में लक्ष्य को डेनमार्क के विक्टर एक्सलसन ने 17-21,18-21 से हराया।

सिंधु के लिए यह टूर्नामेंट अहम था
सिंधु ने दूसरे राउंड में कोरिया की सुंग ह्यून को सीधे गेम में 21-19, 21-17 से हराया था। सिंधु पिछले साल वर्ल्ड चैम्पियनशिप में गोल्ड जीतने के बाद से ही खराब फॉर्म से जूझ रही हैं। पिछले साल सितंबर में वे फ्रेंच ओपन और इस साल जनवरी में इंडोनेशिया मास्टर्स के क्वार्टरफाइनल तक ही पहुंच पाईं। लिहाजा, भारत की इस स्टार शटलर के लिए ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन सीरीज बेहद अहम थी। अगर वे यहां फाइनल तक पहुंचती तो टोक्यो का टिकट पक्का हो सकता था।


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *