Rahul Dravid’s son Samit, Arjun Tendulkar, Sachin Tendulkar, Sourav Ganguly daughter Sana, Anil Kumble daughter Aaruni, Chetana and son Mayas Kumble | राहुल द्रविड़ का बेटा ‘बेस्ट बैट्समैन’, सचिन के अर्जुन की गंभीर चोट के बाद वापसी, कुंबले का बेटा फोटोग्राफर

पढ़िए देश के बड़े पूर्व क्रिकेटर्स के बच्चे अभी क्या कर रहे हैं- लक्ष्मण की बेटी डांसर, तो गांगुली की बेटी ऑक्सफोर्ड में

Dainik Bhaskar

Feb 23, 2020, 01:04 AM IST

बेंगलुरु. बेंगलुरु के माल्या अदिति इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ने वाले 14 साल के समित द्रविड अब अपनी अलग पहचान बना चुके हैं। पिछले दो माह में तो समित ने दो दोहरे शतक बनाए हैं। इसी माह उन्होंने अपने स्कूल की तरफ से खेलते हुए बीटीआर शील्ड अंडर-14 ग्रुप 1, डिवीजन-2 टूर्नामेंट में दोहरा शतक लगाया। खास बात ये है कि वे पिता से अलग बेहद अक्रामक बल्लेबाजी करते हैं। उन्होंने इस मैच में 144 गेंदों पर नाबाद रहते हुए 211 रन बनाए थे।

2015 में उन्होंने अंडर-12 गोपालन क्रिकेट चैलेंज में बेस्ट बैट्समैन का खिताब जीता था। उन्होंने जीत के लिए तीन महत्वपूर्ण अर्धशतक लगाए थे। इसके अलावा भी समित कई यादगार पारियां खेल चुके हैं। वे अपने पिता की ही तरह बेहद अनुशासित जीवनशैली अपनाते हैं। वे ग्राउंड पर अधिकांश समय नेट पर प्रैक्टिस करते हैं। द्रविड़ ने कोच और स्कूल के चयनकर्ताओं से स्पष्ट कहा है कि समित का चयन हमेशा मेरिट के आधार पर हो और उसे प्रैक्टिस और स्कूल में कोई विशेष सुविधा न दी जाए। हर जगह उससे आम बच्चों की तरह व्यवहार किया जाए।

सना गांगुली के इंस्टाग्राम पर 95 हजार फॉलोअर्स

सचिन तेंदुलकर: भारत की अंडर-19 टीम में भी खेल चुका है बेटा- 20 वर्षीय अर्जुन क्रिकेट के साथ-साथ कॉमर्स से ग्रेजुएशन भी कर रहे हैं। देश की अंडर-19 टीम में खेल चुके अर्जुन को 15-16 साल की उम्र में लोअर बैक स्ट्रैच फ्रैक्चर इंजरी हो गई। ये बेहद गंभीर होती है, लेकिन उन्होंने मेहनत कर वापसी की। 

सौरव गांगुली: बेटी को है डांस का शौक, बनना चाहती हैं बैंकर- सना गांगुली 18 वर्ष की है। मार्च 2018 में 10वीं की परीक्षा दी थी। एक इंटरव्यू में मां डोना गांगुली ने बताया था कि सना बैंकर बनना चाहती हैं। वैसे सना डांस करती हैं लेकिन अभी ऑक्सफोर्ड में पढ़ रही हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 95 हजार फॉलोअर्स हैं।
 

वीवीएस लक्ष्मण: बेटा पढ़ाई कर रहा, बेटी कुचिपुड़ी सीखती है- लक्ष्मण के बेटे सर्वाजित को क्रिकेट खेलने का शौक है, लेकिन वो पढ़ाई कर रहा है। 13 वर्षीय सर्वाजित बैडमिंटन और टेनिस भी शौकिया खेलते हैं। 11 वर्षीय बेटी अचिंथया कुचिपुड़ी डांस सीखती है।

अनिल कुंबले: तीन बच्चे, बेटा सीख रहा है फोटोग्राफी- अनिल कुंबले के 3 बच्चे हैं। बेटा मयास कुंबले और दो बेटियां स्वस्ति और आरुणी। 15 वर्षीय बेटे मयास को फोटोग्राफी का शौक है। वे वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफी करतेे हैं। इंस्टाग्राम पर दो हजार से ज्यादा फॉलोअर्स हैं।


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *