Rajasthan News In Hindi : Donald Trump India Visit | Special Crockery Prepared In Jaipur For US President Donald Trump his wife Melania Trump scheduled To Visit In India Taj Mahal and Gujarat Ahmedabad | अमेरिकी राष्ट्रपति और उनके परिवार को गोल्ड प्लेटेड क्रॉकरी में खाना परोसा जाएगा; 35 लोगों ने 3 हफ्ते में तैयार किया

  • जयपुर के अरुण पाबुवाल ने यह खास क्रॉकरी डिजाइन की, उन्होंने बराक ओबामा के लिए भी टेबल वेयर तैयार किए थे
  • पाबुवाल के मुताबिक- राष्ट्रपति ट्रम्प और उनके परिवार के लिए तैयार की गई क्रॉकरी को ट्रम्प कलेक्शन नाम दिया गया है

Dainik Bhaskar

Feb 22, 2020, 10:04 PM IST

जयपुर. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प दो दिन के भारत दौरे पर आएंगे। उनके स्वागत के लिए दिल्ली और अहमदाबाद में तैयारियां की जा रही हैं। जयपुर के अरुण पाबुवाल ने ट्रम्प और उनके परिवार के लिए गोल्ड-सिल्वर प्लेटेड क्रॉकरी तैयार की है। ट्रम्प और उनके परिवार को दिल्ली प्रवास के दौरान इसी क्रॉकरी में खाना परोसा जाएगा।

पाबुवाल के मुताबिक, इस खास क्रॉकरी में ट्रम्प और उनका परिवार नाश्ता, लंच और डिनर करेगा। इसमें टी कपसेट से लेकर ड्रायफ्रूट रखने की कटलरी शामिल है। गोल्ड प्लेटेड नैपकिन सेट भी तैयार किया गया है, जिस पर ट्रम्प के परिवार के सदस्यों के नाम लिखे गए हैं। इसे ‘ट्रम्प कलेक्शन’ नाम दिया गया है। 35 लोगों की टीम ने करीब 3 हफ्ते में इसे तैयार किया है। अलग-अलग धातुओं का इस्तेमाल करके बाद में इन्हें सोने-चांदी की परत से सजाया गया है। 

बराक ओबामा के लिए डिजाइन कर चुके हैं क्रॉकरी

ऐसा पहली बार नहीं है, जब पाबुवाल ने किसी वीवीआईपी के लिए खास क्रॉकरी डिजाइन की हो। इससे पहले वे भारत यात्रा के दौरान पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा समेत कई वीवीआईपी मेहमानों के लिए टेबल वेयर डिजाइन कर चुके हैं। इसके अलावा पाबुवाल क्रिकेट वर्ल्ड कप से लेकर ब्यूटी कॉन्टेस्ट के लिए ताज तक डिजाइन कर चुके हैं।

सबसे बड़ी और वजनी ट्रॉफी भी डिजाइन कर चुके

पाबुवाल आईगेट सीईओ कप गोल्फ टूर्नामेंट के इनोग्यूरल एडिशन के विजेता को देने के लिए विश्व की सबसे वजनी और सबसे बड़ी ट्रॉफी भी डिजाइन कर चुके हैं। यह 21 इंच ऊंची और 8.6 किलो वजन की थी। इसमें हीरे और माणिक जड़े थे। उन्होंने रिलायंस क्रिकेट वर्ल्ड कप, इंडिपेंडेंस कप, हीरो कप, एमआरएफ वर्ल्ड कप, टी-20 वर्ल्ड कप, विल्स वर्ल्ड कप, आबूधाबी फ्रेंडशिप कप, इंडियन ऑयल वर्ल्ड कप, आईसीएल एफ-1 रेस ट्रॉफी भी डिजाइन की है। उन्होंने नायाब गोल्ड ट्रॉफी भी डिजाइन की थी।

फोटो- मनोज श्रेष्ठ


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *