Rakul Preet Singh on put on the weight for role: Won’t do anything that harms my health | रोल के लिए वजन बढ़ाने से रकुल का इनकार, बोलीं- ऐसा कुछ नहीं करूंगी, जो हेल्थ को नुकसान पहुंचाए

Dainik Bhaskar

Feb 20, 2020, 10:22 AM IST

बॉलीवुड डेस्क.  रकुल प्रीत सिंह का कहना है कि वे रोल के लिए ऐसा कोई काम नहीं करेंगी, जो उनकी हेल्थ और फिटनेस के लिए नुकसानदायक हो। उन्होंने एक बातचीत में यह बयान दिया। वे कहती हैं, “फिल्म में फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन की अहम भूमिका होती है। ‘दे दे प्यार दे’ के शूट के लिए मैंने लगभग 10 किलो वजन 45 दिन में घटा लिया था। मुझे वजन कम करने में कोई दिक्कत नहीं है। लेकिन अगर मुझे 20 किलो वजन बढ़ाने के लिए कहा जाए तो मैं यह नहीं करूंगी।”

‘फिटनेस एक सप्ताह में नहीं पाई जा सकती’

बकौल रकुल, “फिटनेस जीवन जीने का एक तरीका है। मुझे नहीं लगता कि इसे एक सप्ताह में या किसी शॉर्ट कट तरीके से पाया जा सकता है। यह इस पर निर्भर करता है कि आप क्या खाते हो, क्या सोचते हो और किस तरह के इंसान हो? यह सब आपकी स्किन से रिफ्लेक्ट होता है। अगर मेरा पसीना बाहर नहीं निकलता, टॉक्सिन बाहर नहीं होते हैं तो मुझे नहीं लगता कि मेरे सेल्स और बॉडी उतने अच्छे से काम करती है।”

‘हमें अपना माइंडसेट बदलने की जरूरत’

रकुल सोशल मीडिया पर अपने वर्कआउट से जुड़े फोटो और वीडियो पोस्ट करती रहती हैं। वे कहती हैं, “अगर एक इंसान भी मेरी पोस्ट को देखकर वर्कआउट शुरू करता है तो मुझे खुशी होगी। हम हमेशा कहते हैं कि मुझे वर्कआउट के लिए समय नहीं मिलता या मैं आलसी महसूस करता/ करती हूं। लेकिन हमें अपनी बॉडी के लिए अपना माइंडसेट बदलना चाहिए। अगर आप अपना ख्याल रखने के लिए समय नहीं निकाल सकते तो यह जिंदगी भी क्यों जी रहे हैं? लोग अपना माइंडसेट बदलकर हेल्थ को प्राथमिकता दें। यही सबसे जरूरी चीज है।”
 


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *