Real Madrid-Man. City | Manchester City Vs Real Madrid UEFA Champions League Match Results 2020 Latest News and Updates Pep Guardiola | मैनचेस्टर सिटी ने पहली बार रियाल मैड्रिड को हराया, गार्डियोला सबसे ज्यादा 28 नोकआउट मैच जीतने वाले मैनेजर

  • मैनचेस्टर सिटी की 2 साल के प्रतिबंध के बाद लगातार तीसरी जीत, रियाल को पहले लेग मैच में 2-1 से हराया
  • स्पेनिश क्लब रियाल मैड्रिड को होमग्राउंड बर्नाब्यू स्टेडियम में हराने वाली तीसरी इंग्लिश टीम बनी मैनचेस्टर

Dainik Bhaskar

Feb 27, 2020, 07:39 PM IST

खेल डेस्क. यूईएफए चैम्पियंस लीग के प्री-क्वार्टरफाइनल के पहले लेग मुकाबले में मैनचेस्टर सिटी ने रियाल मैड्रिड को 2-1 से हरा दिया। सिटी ने रियाल को टूर्नामेंट में पहली बार हराया है। इससे पहले दोनों टीमों के बीच हुए 4 में से 2 रियाल ने जीते, जबकि दो मुकाबले ड्रॉ रहे हैं। पिछला मैच 4 मई 2016 को हुआ था, जिसमें रियाल 1-0 से जीता था। साथ ही पेप गार्डियोला सबसे ज्यादा 28 नोकआउट मैच जीतने वाले मैनेजर बन गए हैं। उन्होंने कार्लो एंसेलोटी, जोस मॉरिन्हो और सर एलेक्स फर्ग्यूसन को पीछे छोड़ दिया।

मैच में पहला गोल रियाल के लिए इसको ने 60वें मिनट में किया। इसके बाद 78वें मिनट में गैब्रियल जेसुस ने गोल दागते हुए स्कोर बराबर कर दिया। 5 मिनट बाद ही केविन डी ब्रुएने ने पेनाल्टी से गोल करते हुए टीम की विजय बढ़त दिलाई। 3 मिनट बाद रियाल के सर्जियो रामोस को रेडकार्ड मिला था।

मैनचेस्टर पर 2 साल का प्रतिबंध
सिटी को 14 फरवरी को फाइनेंशियल फेयर प्ले (एफएफपी) नियम के उल्लंघन का दोषी पाया गया था। लिहाजा, उस पर यूरोपियन चैम्पियंस लीग में खेलने पर 2 साल का प्रतिबंध और 232 करोड़ रुपए का जुर्माना लगाया गया। इसके बाद से टीम ने लगातार 3 मैच जीते हैं।

मैच में पहला गोल करने के बावजूद रियाल मैड्रिड हारी
घर में रियाल मैड्रिड के पहले गोल करने के बावजूद मैच हराने वाली सिटी दूसरी टीम है। इससे पहले अक्टूबर 2009 में इंटर मिलान ने रियाल मैड्रिड को घर में हराया था। साथ ही मैनचेस्टर तीसरी इंग्लिश टीम है, जिसने रियाल को होमग्राउंड बर्नाब्यू स्टेडियम में हराया है। जबकि 11 साल में किसी इंग्लिश टीम की बर्नाब्यू में यह पहली जीत है।

लियोन ने युवेंटस को 1-0 से हराया
वहीं, एक अन्य मुकाबले में फ्रांस के क्लब लियोन ने पुर्तगाल के युवेंटस को 1-0 से हरा दिया। फ्रांस के क्लब ने इटली के क्लब को एक दशक में पहली बार हराया है। इस मैच के साथ ही युवेंटस के स्टार खिलाड़ी रोनाल्डो का 11 मैचों से चला आ रहा लगातार गोल करने का सिलसिला खत्म हो गया। लियोन 10 साल बाद इस टूर्नामेंट में इतनी दूर आ सकी है। टीम के लिए एकमात्र गोल लुकास तौसर्ट ने 31वें मिनट में किया।


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *