Suzuki Katana Price | Auto Expo 2020: Suzuki Katana revealed; Key Specifications Features, and Latest Colours Pictures | इस साल भारत में लॉन्च नहीं होगी सुजुकी कताना मोटरसाइकिल, 1981 में हुई थी ग्लोबली लॉन्च

  • ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, इंटरनेशनल मार्केट में इसकी कीमत करीब 14 लाख रुपए है
  • इसमें 999 सीसी का इंजन, 150 हॉर्स पावर की ताकत और 108 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है

Dainik Bhaskar

Feb 19, 2020, 07:24 PM IST

ऑटो डेस्क. दिल्ली में हुए ऑटो एक्सपो में पहली बार सुजुकी ने बीएस 6 व्हीकल की पूरी डोमेस्टिक लाइनअप को पेश किया। शो में सुजुकी कताना एकलौती ऐसी बाइक थी, जिसने सबसे ज्यादा सुर्खियों बटोरीं, हालांकि यह मोटरसाइकिल फिलहाल भारतीय बाजार में अवेलेबल नहीं है। शो में पेश किए जाने के बाद कयास लगाएं जा रहे थे कि जल्द ही इसे भारतीय बाजार में लॉन्च किया जा सकता है। लेकिन एक इंटरव्यू में सुजुकी इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट देवाशीष हांडा ने बताया कि सुजुकी कताना को 2020 में भारत में लॉन्च नहीं किया जाएगा। अगर ये बाइक भारतीय बाजार में लॉन्च होती है तो कंपनी की सबसे यूनिक मोटरसाइकल होगी। सुजुकी की ऑफिशियल वेबसाइट के मुताबिक, इंटरनेशनल मार्केट में इसकी कीमत $18,990 यानी करीब 14 लाख रुपए है। सबसे पहले इसे 1981 में लॉन्च किया गया था।

सुजुकी कताना फिलहाल इंटरनेशनल मार्केट में अवेलेबल है। कंपनी के मुताबिक अभी इसमें नए एमिशन नॉर्म्स के हिसाब से अपडेशन नहीं किए गए हैं। हालांकि बीएस 6 में अपग्रेड होने के बाद भी कंपनी भारत में ग्राहकों के रूझान जानने के बाद ही लॉन्चिंग से संबंधित फैसला लेगी।

सुजुकी कताना के स्पेसिफिकेशन

बात करें कताना के इंजन की तो इसमें 999 सीसी का पावरफुल इंजन है जो सुजुकी जीएसएक्स-एस1000एफ में मिलता है। यह लिक्विड कूल्ड इनलाइन फोर इंजन 10000 आरपीएम पर 150 हॉर्स पावर की 9500 आरपीएम पर 108 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें स्लीपर क्लच, थ्री-लेवल ट्रैक्शन कंट्रोल और डुअल चैनल एबीएस जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। सस्पेंशन की बात करें तो इसमें फुली एडजस्टेबल KYB 43 एमएम यूएसडी फॉर्क और लिंक टाइप एडजस्टेबल मोनोशॉक सिस्टम मिलता है।


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *