Tech auto News In Hindi : Everve EF1 electric scooter prototype breaks cover showcase at Auto Expo 2020; 0 to 60 km/h in 8.73 seconds | पुणे की ईवर्व ने पेश किया अपना लग्जरी स्कूटर, 100 किमी की होगी रेंज; बूस्ट बटन ओवरटेक करने में आएगा काम

  • फास्ट चार्जर से 1 घंटे में होगा फुल चार्ज, टॉप स्पीड 110 किलोमीटर प्रति घंटा होगी
  • इसके अपग्रेड वैरिएंट में NFC और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी वाला डिजिटल कंसोल मिलेगा

नरेंद्र जिझोतिया

नरेंद्र जिझोतिया

Feb 13, 2020, 05:32 PM IST

ग्रेटर नोएडा. ऑटो एक्सपो 2020 के हॉल नंबर 12 में पुणे की कंपनी ईवर्व (Everve) भी आई है। ये व्हीकल मॉडिफिकेशन कंपनी है, लेकिन अब कंपनी अपने खुद के प्रोडक्ट के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर के सेगमेंट में एंट्री कर रही है। इसने अपने पहले प्रोटोटाइप मॉडल EF1 को पेश किया है। लग्जरी लुक वाले इस स्कूटर को साल के आखिर तक लॉन्च किया जाएगा। उसी वक्त इसकी कीमत भी सामने आएगी। ईवर्व के मैनेजिंग डायरेक्टर श्रीनिवास ने इस स्कूटर के बारे में कई जानकारियां शेयर की।

100 किलोमीटर की रेंज

इस स्कूटर में दो रिमूवेबल बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। दोनों बैटरी निकालकर अलग से चार्ज की जा सकती हैं। फास्ट चार्जर से बैटरी करीब एक घंटे में और रेगुलर चार्जर से ये 5 घंटे में चार्ज हो जाती है। फुल चार्ज होने के बाद इसकी रेंज 100 किलोमीटर है। वहीं, इसकी टॉप स्पीड 110 किलोमीटर प्रति घंटा है।

4 ड्राइविंग मोड मिलेंगे

स्कूटर में 4 ड्राइविंग मोड दिए हैं। इनमें M1, M2, टर्बो बूस्ट और S शामिल है। सिटी में ड्राइविंग के दौरान M1 और M2 मोड का इस्तेमाल किया जाता है। वहीं, हाईवे पर चलने के लिए एस यानी स्पोर्ट्स मोड का इस्तेमाल कर सकते हैं। यदि गाड़ी को ओवरटेक करना है तब उसके लिए टर्बो बूस्ट का इस्तेमाल किया जाता है। इसके गाड़ी की स्पीड बढ़ जाती है।

कलर स्क्रीन वाला कंसोल

इसमें कलर स्क्रीन वाला कंसोल दिया है। जिसे ऐप के साथ कनेक्ट किया जा सकता है। इसमें बैटरी चार्जिंग, स्पीड, ट्रिप मीटर, बूस्ट लेवल के साथ कई दूसरी डिटेल भी नजर आती है। कंपनी स्कूटर के नए वैरिएंट में डिजिटल कंसोल लगाएगी। जिसमें NFC और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ जीपीएस नेविगेशन भी मिलेगा।

स्कूटर पर लोगो का कई जगह इस्तेमाल किया

ईवर्व ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर पर कंपनी के लोगो का कई जगह इस्तेमाल किया है। जैसे फ्रंट में LED लाइट को लोगो के जैसा डिजाइन किया गया है। इसकी चाबी में भी लोगो का डिजाइन मिलेगा। इसके फ्रंट में गोल आकार की हैवी LED लाइट मिलेगी। वहीं, बैक साइड में आयरन मैन के जैसे डिजाइन वाली लाइट मिलेगी।

EF1 के दूसरे फीचर्स

इसमें आगे और पीछे 12-इंच के व्हील्स दिए हैं। सेफ्टी के लिए दोनों टायर्स में डिस्क ब्रेक मिलेगा। सामने की तरफ स्पीकर और एक बोतल होल्डर दिया है। सीट के नीचे बैटरी के साथ लगेज स्पेस मिलेगा, लेकिन फ्रंट में कोई स्पेस नहीं दिया है। इसे 6 कलर्स में लॉन्च किया जाएगा।


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *