Tech auto News In Hindi : MG ZS EV fast charging stations start at Delhi, Mumbai, Ahmedabad, Bengaluru and Hyderabad | इलेक्ट्रिक ZS के लिए 5 शहरों में लगाए फास्ट चार्जिंग स्टेशन, सिंगल चार्ज पर 340km है रेंज

  • कंपनी के नॉर्मेल चार्जर से इस कार को फुल चार्ज करने में करीब 8 घंटे का वक्त लगता है

Dainik Bhaskar

Jan 25, 2020, 11:56 AM IST

ऑटो डेस्क. एमजी मोटर्स ने हैक्टर की कामयाबी के बाद भारतीय बाजार में अपनी दूसरी एसयूवी MG ZS EV लॉन्च की है। इस ऑल इलेक्ट्रिक कार को एक्साइट और एक्सक्लूसिव वैरिएंट में लॉन्च किया गया है। फुल चार्ज होने के बाद इसकी रेंज 340 किलोमीटर है। कंपनी का दावा है कि प्रति किलोमीटर सिर्फ 1 रुपया खर्च होगा। इस कार को घर पर 7.4kW एसी चार्जर से चार्ज कर पाएंगे। हालांकि, कंपनी ने कुछ शहरों में फास्ट चार्जिंग स्टेशन की सर्विस शुरू कर दी है।

कार की बैटरी और फास्ट चार्जिंग टाइम

कार में 44.5kWh लिक्विड-कूल्ड बैटरी और इलेक्ट्रिक मोटर्स से लैस है। जो 143hp का पावर और 353Nm का टॉर्क जनरेट करती है। मोटर से जो पावर जनरेट होता है वो फ्रंट व्हील पर जाता है। ये सिंगल स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आती है। एमजी के 50kW डीसी फास्ट चार्जर से इसकी बैटरी को 0 से 80 प्रतिशत तक सिर्फ 50 मिनट में चार्ज किया जा सकता है। वहीं, नॉर्मल 7.4kW एसी चार्जर से 6 से 8 घंटे में ये फुल चार्ज होगी।

5 शहरों में शुरू किए फास्ट चार्जिंग स्टेशन

1. अहमदाबाद
एमजी अहमदाबाद एसजी हाइवे (मकरबा)

2. बेंगलुरु
एमजी बेंगलुरु इलेक्ट्रॉनिक सिटी (होसुर रोड)
एमजी बेंगलुरु ओआरआर

3. दिल्ली, एनसीआर
एमजी गुड़गांव फ्लैगशिप (सेक्टर 15, गुरुग्राम)
एमजी लाजपत नगर
एमजी दिल्ली पश्चिम शिवाजी मार्ग
एमजी नोएडा (डी -2, सेक्टर 8, नोएडा)

4. मुंबई
एमजी मुंबई पश्चिम (जोगेश्वरी पूर्व)
एमजी ठाणे

5. हैदराबाद
एमजी हैदराबाद जुबली हिल्स


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *