Telangna latest News and updates|Police constable suspended for beating girl’s father with kick punches, government action on video going viral | मृत लड़की के पिता को पीटने वाला पुलिस कॉन्स्टेबल सस्पेंड, पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद सरकार ने की कार्रवाई

  • छात्रा बी. संध्या रानी का शव 25 फरवरी को पटनचेरू के निजी कॉलेज में फंदे पर लटका मिला था
  • लड़की के पिता एस चंद्रशेखर ने कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज कराया था

Dainik Bhaskar

Feb 27, 2020, 08:13 PM IST

हैदराबाद. पटनचेरू के निजी कॉलेज में संदिग्ध स्थिति में मृत मिली लड़की के पिता को पीटने वाले पुलिस कॉन्स्टेबल को तेलंगाना सरकार ने निलंबित कर दिया है। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद गुरुवार को संगारेड्डी एसपी ने सिपाही एन श्रीधर को सस्पेंड करने के आदेश जारी किए। वायरल वीडियो में पुलिसकर्मी तेजी से लड़की के शव को ले जाते दिखे थे। जब लड़की के पिता ने उन्हें रोकना चाहा तो पुलिसकर्मियों ने उनके साथ मारपीट की थी।

वायरल वीडियो में लड़की का पिता पुलिसकर्मियों के पैर पकड़ता नजर आ रहा था। पुलिसकर्मी ने लड़की के पिता को लात-घूंसों से पीटकर उसे किनारे कर दिया। पुलिस कॉन्स्टेबल की इस हरकत की लोगों ने आलोचना की थी। मामले के तूल पकड़ने पर राज्य के गृहमंत्री मोहम्मद महमूद अली ने आरोपी कॉन्स्टेबल पर कार्रवाई का आदेश दिया।

पिता ने कॉलेज के खिलाफ मामला दर्ज कराया था

मृत छात्रा का नाम बी संध्या रानी था। वह पटनचेरू के नारायणा जूनियर कॉलेज में पढ़ती थी। उसका शव 25 फरवरी को हॉस्टल के बाथरूम में फंदे पर लटका पाया गया था। लड़की के पिता एस चंद्रशेखर ने 25 फरवरी को कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ लापरवाही का मामला दर्ज कराया था। घटना के समय वह अपनी बेटी का शव छोड़ने की मांग कर रहा था।

एसपी ने पहले कुछ और कहा था

घटना के बारे में संगारेड्‌डी जिले की पुलिस अधीक्षक चंदना दीप्ति ने पहले कहा था कि लड़की ने खुदकुशी की थी। पोस्टमार्टम के बाद उसका शव मोर्चुरी में रखा गया था। उसके परिजन काफी संख्या में मॉर्चुरी के पास एकत्रित हो गए थे। इन लोगों ने मॉर्चुरी में तोड़फोड़ करके शव अपने कब्जे में लेना चाहा। वे शव रखकर सड़क जाम करना चाहते थे। इसके बाद पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोका था। लेकिन वीडियो सामने आने के बाद पुलिस की अमानवीयता का खुलासा हुआ, जिसके बाद कार्रवाई की गई।


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *