The big clash on the box will be released on December 4, multistarrer ‘Brahmastra’, Ajay’s ‘Maidan’ will come on 11 | बॉक्स ऑफिस पर होगा बड़ा क्लैश, 4 दिसंबर को रिलीज होगी ‘ब्रह्मास्त्र’, 11 को आएगी अजय की ‘मैदान’

Dainik Bhaskar

Feb 23, 2020, 11:11 AM IST

बॉलीवुड डेस्क. रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ एक बार फिर से रिलीज डेट को लेकर फंसी हुई नजर आ रही है। बीते दिनों निर्देशक अयान मुखर्जी ने इस फिल्म की रिलीज डेट 4 दिसंबर अनाउंस की थी। इसके कुछ ही दिनों बाद अजय देवगन ने अपनी फिल्म ‘मैदान’ की रिलीज डेट अनाउंस की जो की ठीक सात दिन बाद 11 दिसंबर को रिलीज होनी है। ऐसे में 250 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म के सामने मात्र सात दिनों में 400 करोड़ रुपए कमाने का दवाब है। जिससे कि वह घाटे की स्थिति में न रहे।

‘मैदान’ के दो हफ्ते बाद 25 दिसंबर को आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ भी रिलीज होनी है। ऐसे में ‘ब्रह्मास्त्र’ के सामने एक बार फिर से रिलीज डेट पर विचार करने की स्थिति पैदा हो गई है।

‘उत्सुकता का मिलेगा फायदा’
‘करण जौहर या फॉक्स स्टार इंडिया के लिए चिंता की बात नहीं है। सोलो रिलीज वाली फिल्म के लिए एक हफ्ते में 200 से 225 करोड़ तक का कलेक्शन करना आसान होता है। ‘ब्रह्मास्त्र’ को लेकर लोगों के मन में एक उत्सुकता तो है ही जिसका मेकर्स को फायदा मिलेगा।’ 
– राज बंसल, ट्रेड एनालिस्ट

बोनी-अजय का स्मार्ट मूव
ट्रेड एनालिस्ट का मानना है कि ‘ब्रह्मास्त्र’ के मेकर्स ने दांव तो अच्छा खेला था कि फिल्म को 4 दिसंबर के दिन रिलीज करेंगे और 25 दिसंबर तक आमिर की फिल्म रिलीज होने तक फिल्म की लागत वसूल कर लेंगे। मगर अजय और बोनी ने स्मार्ट मूव चलते हुए बीच में अपनी फिल्म ‘मैदान’ अनाउंस कर दी। इस तरह उन्होंने दो हफ्तों की सोलो रिलीज का फायदा अपने पाले में कर लिया।

आगे शिफ्ट नहीं हो सकती अजय की ‘मैदान’
‘मैदान’ के साथ भी एक समस्या यह है कि यह फिल्म आगे नहीं खिसक सकती। चूंकि अगले साल 8 जनवरी को उनकी ‘आरआरआर’ रिलीज होगी। वहीं इस साल अगस्त में उनकी ‘भुज’ रिलीज होगी। हालांकि कुछ जानकारों का मानना है कि ‘मैदान’ के मेकर्स ने 11 दिसंबर की अनाउंसमेंट तो कर दी है पर वह उस डेट पर आ पाती है या नहीं, यह देखने वाली बात होगी। अभी तक फिल्म की 50 फीसदी शूटिंग पूरी हुई है।


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *