Uttar pradesh News In Hindi : During the CAA protest, large number of police forces were deployed after stone pelting, tension at the religious site | अलीगढ़ में प्रदर्शन के दौरान हिंसा, इंटरनेट बंद; एएमयू की लड़कियों पर माहौल बिगाड़ने का आरोप

  • रविवार को अलीगढ़ में ऊपरकोट और शाहजमाल इलाके में उपद्रव हुआ, पुलिस ने लाठीचार्ज कर प्रदर्शनकारियों को खदेड़ा
  • डीएम ने कहा- एएमयू की कुछ लड़कियों ने प्रदर्शन के दौरान माहौल बिगाड़ने की कोशिश की, उनकी पहचान की जा रही है

Dainik Bhaskar

Feb 23, 2020, 07:30 PM IST

अलीगढ़. नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध प्रदर्शन के दौरान रविवार को अलीगढ़ में दो जगह ऊपरकोट, शाहजमाल और देहलीगेट इलाके में उपद्रव हुआ। सबसे पहले देहलीगेट में प्रदर्शनकारियों की भीड़ में शामिल कुछ उपद्रवियों ने धार्मिक स्थल के पास पत्थरबाजी की। इलाके के लोग भी सड़कों पर उतर आए। दोनों ने एक-दूसरे पर पथराव किया। मौके पर पहुंचे पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने लोगों को समझाकर मामला शांत कराया। तनाव को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। अधिकारी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। हालांकि, यहां पर शाम 6 बजे से रात 12 बजे तक के लिए इंटरनेट बंद कर दिया गया है।

वहीं, दूसरी घटना सीएए के विरोध प्रदर्शन के दौरान ऊपरकोट इलाके में हुई। यहां प्रदर्शनकारियों की भीड़ में शामिल कुछ युवकों ने पुलिस की जीप पर पथराव किया और ट्रांसफार्मर को आग लगा दी। इसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े। अलीगढ़ डीएम चंद्रभूषण सिंह ने कहा- सबकुछ सामान्य था। शनिवार को भी जामा मस्जिद के इमाम से बात की गई थी। लेकिन, रविवार को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी की कुछ छात्राओं ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की है। उनकी पहचान की जा रही है। सार्वजनिक संपति को जो नुकसान हुआ है, उसकी क्षतिपूर्ति उपद्रवियों से की जाएगी।

फोर्स के साथ मौजूद डीएम-एसपी
बवाल के बाद देहलीगेट, शाहजमाल और ऊपरकोट थाना क्षेत्र की सभी दुकानों को बंद कर दिया गया है। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर हैं। हालांकि, अधिकारियों के काफी समझाने के बाद भी तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है। एसएसपी, डीएम, आरएएफ फोर्स के साथ ऊपरकोट कोतवाली पर मौजूद हैं।


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *