Women’ T20 World Cup New Zealand Beat Bangladesh To Set Up Australia Clash – महिला टी-20 विश्व कप: बांग्लादेश पर जीत से न्यूजीलैंड की उम्मीदें कायम

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला
Updated Sat, 29 Feb 2020 03:28 PM IST

न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम

न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम
– फोटो : सोशल मीडिया

ख़बर सुनें

न्यूजीलैंड ने कुछ विषम पलों से गुजरने के बाद शनिवार को यहां कम स्कोर वाले मैच में बांग्लादेश को 17 रन से हराकर आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा।

न्यूजीलैंड को ग्रुप ए के अंतिम मैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है जो एक तरह से क्वार्टर फाइनल जैसा बन गया है। इस ग्रुप से भारत पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुका है जबकि न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया दोनों के समान चार-चार अंक हैं। श्रीलंका और बांग्लादेश सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गए हैं।

भारत से करीबी अंतर से हारने वाली न्यूजीलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। एक समय उसका स्कोर दो विकेट पर 66 रन था, लेकिन उसकी पूरी टीम 18.2 ओवर में 91 रन पर सिमट गई। बांग्लादेश की तरफ से ऋतु मोनी ने 18 रन देकर चार विकेट लिए।

बांग्लादेश के पास 2014 के बाद टी-20 विश्व कप में पहली जीत का मौका था, लेकिन लचर बल्लेबाजी और विकेटों के बीच दौड़ में ढिलाई उसे महंगी पड़ी और और उसकी पूरी टीम 19.5 ओवर में 74 रन पर ढेर हो गई।

न्यूजीलैंड के लिए लीग कास्पेरेक और हेली जेनसन ने तीन-तीन विकेट लिए। बांग्लादेश की तरफ से निगार सुल्ताना ने सर्वाधिक 21 रन बनाए। उनके अलावा मुर्शिदा खातून (11) और ऋतु मोनी (दस) ही दोहरे अंक में पहुंची।

इससे पहले न्यूजीलैंड की चार बल्लेबाज ही दहाई के अंक को छू पायी थी। राचेल प्रीस्ट ने सर्वाधिक 25 रन बनाए जबकि सूजी बेट्स ने 15, कप्तान सोफी डेवाइन ने 12 और मैडी ग्रीन ने 11 रन बनाए। बांग्लादेश की तरफ से ऋतु के अलावा सलमा खातून ने तीन और रूमाना अहमद ने दो विकेट लिए।




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *