Xiaomi smart mask may launch with unique breathe tracking features know features and price | श्याओमी स्मार्ट मास्क, सेंसर्स की मदद से हवा का रियल टाइम डेटा कलेक्ट करेगा, मास्क कितनी देर पहना ये भी बताएगा

Dainik Bhaskar

Feb 20, 2020, 12:12 PM IST

गैजेट डेस्क. चीनी टेक कंपनी श्याओमी जल्द ही बाजार में अपना स्मार्ट मास्क लॉन्च करेगी। अबेकस वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, हाल ही में कंपनी ने स्मार्ट मास्क का पेटेंट हासिल किया है। यह मास्क सेंसर्स और चिप से लैस है, यह रियल टाइम में आसपास की हवा का डेटा कलेक्ट करता है। इसमें लगे सेंसर मास्क पहनने का समय, प्रदूषण अजॉर्बशन, ब्रीदिंग वॉल्यूम समेत ब्रीद काउंट भी रिकॉर्ड करता है। सबसे खास बात यह है कि इसे स्मार्टफोन से कनेक्ट कर हवा का क्वालिटी इंडेक्स भी चेक कर सकते हैं।

जून 2016 में फाइल किया था पेटेंट 
अबेक्स वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक यूएस पेटेंट एंड ट्रेडमार्क ऑफिस ने श्याओमी को स्मार्ट मास्क का पेटेंट दिया है। कंपनी ने इसके लिए जून 2016 में एप्लीकेशन फाइल की थी। इसके डिजाइन की बात करें तो इसमें पॉल्यूटेंट फिल्टर और सेंसर लगे हैं, जो यह भी बताते है कि यूजर ने मास्क को कितनी देर तक पहना। इसके अलावा मास्क यह भी बताता है कि किसी स्पेसिफिक समय में यूजर ने कितनी ब्रीद किया।

इसमें बैटरी लगी है जो फ्लिटर को पावर देती है
इसमें बिल्ट-इन बैटरी है, जो इसके स्टैंडर्ड एयर फ्लिटर को पावर देती है। वहीं इसमें  लगे एक्सीलेरोमीटर और जायरोस्कोप जैसे सेंसर यह पता लगाते हैं कि ब्रीदिंग करते समय यूजर मूवमेंट कर रहा है या नहीं। इसमें मेमोरी मोड्यूल भी है, जो रिकॉर्ड हुए डेटा को सेव करता है। वहीं इसके कनेक्टिविटी मोड्यूल की बदौलत इसमें सेव हुए डेटा को अन्य डिवाइस में आसानी से ट्रांसफर भी किया जा सकता है।


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *